खेल

Virat Kohli ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ी सानदार सेंचुरी, एक साथ बनाए कई रिकॉर्ड….

Virat Kohli 28th Test Hundredटीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से एक अहमदाबाद टेस्ट में एक धमाकेदार पारी देखने को मिली है. भारतीय क्रिकेट फैंस पिछले तीन साल के विराट कोहली (Virat Kohli) के टेस्ट शतक का इंतजार कर रहे थे, जो आखिरकार खत्म हो गया है. इस सीरीज के शुरुआती तीन मैचों में फ्लॉप रहने के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) के बल्ले से ये ऐतिहासिक पारी देखने को मिली है.

3 साल बाद टेस्ट में विराट का शतक

विराट कोहली (Virat Kohli) ने पिछले साल एशिया कप 2022 के दौरान अपना पहला टी20 शतक जड़ा था. वहीं दिसंबर के महीने में एक लंब इंतजार के बाद वनडे फॉर्मेट में उनके बल्ले से शतक देखने को मिला था. अब टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 3 साल के बाद 100 रन का आंकड़ा पार किया है. ये उनके इंटरनेशनल करियर का 28वां टेस्ट शतक हैं. इससे पहले उन्होंने 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट में शतक जड़ा था.

इंटरनेशनल क्रिकेट में 75वां शतक

विराट कोहली (Virat Kohli) का इंटरनेशनल क्रिकेट में ये 75वां शतक है. वनडे फॉर्मेट में विराट कोहली (Virat Kohli) ने अभी तक 46 शतक जड़े हैं और टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) के 28 शतक हो गए हैं. वहीं, टी20 में विराट कोहली (Virat Kohli) के नाम एक शतक है, जो एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान टीम के खिलाफ देखने को मिला था.

 

 

Also Read भारत में 113 दिनों में सबसे अधिक कोरोना के केस, 24 घंटे में 524 नए मामले….

 

टीम इंडिया की बल्लेबाजी को संभाला

Virat Kohli 28th Test Hundredविराट कोहली (Virat Kohli) ने अहमदाबाद टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पारी को संभालने का काम किया है. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 480 रन बनाए थे. इसके जवाब में भारतीय बल्लेबाजों ने भी कमान का प्रदर्शन किया है. विराट कोहली (Virat Kohli) से पहले युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) ने 128 रन की पारी खेली थी. वहीं, चेतेश्वर पुजारा ने 42 और कप्तान रोहित शर्मा ने 35 रन बनाए.

है

Related Articles

Back to top button
x