धर्म

Holi 2023: होलिका दहन के दिन करें ये काम, लक्ष्मी जमकर बरसाएंगी कृपा…

Holika Dahan 2023 Totke: हर व्यक्ति चाहता है कि उसे जीवन में पैसों से जुड़ी किसी समस्या का सामना न करना पड़ा. परिवार को सुख-समृद्धि के साथ-साथ सभी प्रकार के भौतक सुखों की प्राप्ति हो. इसके लिए व्यक्ति दिन-रात कड़ी मेहनत करता है. लेकिन कई बार भाग्य का साथ न मिल पाने के कारण व्यक्ति को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ता है.

अगर आप भी लंबे समय से आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं और इन समस्याओं से बाहार आना चाहते हैं, तो होलिका दहन के दिन ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपायों के बारे में बताया गया है.होलिका दहन के दिन कुछ उपायों को अपना कर धन संबंधी परेशानियों से निपटा जा सकता है. जानें होलिका दहन के दिन किए जाने वाले उपायों के बारे में.

आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए

अगर आप काफी समय से आर्थिक परेशानी से जूझ रहे हैं, तो होलिका दहन के दिन नारियल के गोले में बुरा भरकर होलिका की अग्नि में डाल देने से पैसों से जुड़ी सभी समस्याओं से निजात मिलती है. इसके साथ ही, व्यक्ति को धन की सभी समस्याओं से निजात मिलती है.

नौकरी पाने के लिए उपाय

कड़ी मेहनत के बाद भी अगर कोई नौकरी हाथ नहीं लग रही है, तो होलिका दहन के दिन किया ये उपाय आपको लाभ दिला सकता है. इसके लिए होलिका दहन वाली जगह नारियल, सुपारी और पान भेंट कर दें. इस उपाय को करने से आपकी नौकरी की समस्या जल्द हल हो जाएगी और घर में खुशियां लौटेंगी.

धन प्राप्ति के लिए

मान्यता है कि होलिका दहन के दिन होली की राख को एक पोटली में भरकर तिजोरी में रखने से मां लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है. इतना ही नहीं, इस उपाय को करने से संचित धन में भी तेजी से बढ़ोतरी होने लगेगी.

नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए

होलिका दहन के बाद लकड़ी की राख को घर ले आएं और  उसमें राई और नमक मिला दें. इसके बाद इसे किसी साफ-सुथरे बर्तन में रखें और घर के किसी पवित्र स्थान पर रख दें. इस उपाय को करने से नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं. इसके साथ ही, अगर बुरा वक्त चल रहा है, तो वो भी दूर हो जाता है.

 

Also Read Rashifal 23 February : इन राशियों पर रहेगी श्रीहरि की कृपा, पढ़ें अपना राशिफल….

 

 

 

भय से मुक्ति के लिए

Holika Dahan 2023 Totkeअगर किसी व्यक्ति को टोने-टोटके का भय रहता है, तो होलिका दहन की राख का तिलक लगाने से इस भय से मुक्ति मिलती है. साथ ही, व्यक्ति के अंदर आत्मबल की वृद्धि होती है.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. RGH NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Related Articles

Back to top button
x