राशिफल

Rashifal 23 February : इन राशियों पर रहेगी श्रीहरि की कृपा, पढ़ें अपना राशिफल….

Rashifal 23 February मेष- इस राशि के लोगों को आजीविका के क्षेत्र में प्रोफेशनल तरीके से काम को करना होगा, अनप्रोफेशनल होने पर बॉस के साथ जूनियर लोगों से भी डांट पड़ सकती है. ग्रहों की सकारात्मक स्थिति व्यापारियों के पूरे फेवर में है, जिस कारण व्यापार में निवेश के लिए उन्हें पिता से आर्थिक सहायता मिल सकती है. युवा वर्ग टेक्नॉलजी का पूर्ण प्रयोग करते हुए नये शोध खोजने में सफल होंगे. मां से बात करते वक्त अपनी वाणी पर कंट्रोल रखना होगा, उनके साथ अधिक ऊंचे स्वर में की गई वार्तालाप परेशानी में डाल सकती है. स्वास्थ्य अगर कुछ ठीक नहीं लग रहा है तो घर पर रहकर ही आराम करना सेहत के लिए ठीक होगा.

वृष- वृष राशि के लोगों के आज उन्नति के नए द्वार खुलेंगे, प्रमोशन से संबंधित शुभ सूचनाएं मिलने की पूरी संभावना है. व्यापारियों को विवाद करना नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए किसी भी बड़े क्लाइंट या ग्राहकों से न उलझने की कोशिश करें. आज के दिन युवाओं को खर्च अपनी जेब अनुसार रखने होंगे, खर्चों पर पैनी नजर रखेंगे तो आप कई आर्थिक समस्याओं से बच सकते हैं. परिवार में किसी की सेहत खराब हो तो खुद तो उनका ख्याल रखे, साथ ही उन्हें भी अपना ख्याल रखने की सलाह दें. सेहत में पेट संबंधी रोगों से परेशान हो सकते हैं, हल्के गुनगुने पानी का सेवन करना पेट के लिए लाभदायक साबित होगा.

मिथुन- इस राशि के लोगों के मन में करियर से संबंधित कई सकारात्मक विचार आएंगे, विचारों के मदद से भविष्य के लिए प्लान करना चाहिए. खाद्य या होटल, रेस्टोरेन्ट से जुडे़ व्यापारियों के लिए दिन बेहद शुभ बीतने वाला है, आज आपको बड़ा मुनाफा होने की संभावना है. युवाओं को दिन की शुरुआत महादेव की आराधना से करनी चाहिए, साथ ही शिवलिंग पर देशी घी लगाकर जल से अभिषेक करें. घर के सदस्यों की छोटी छोटी बातों को तूल देने से बचें. बेवजह का विवाद परेशानी का कारण बन सकता है, जिसका सीधा असर आपके साथ साथ पूरे परिवार पर भी पड़ेगा. बदलते मौसम के साथ खुद को भी ढालने की कोशिश करनी होगी, इसके साथ वायरल इन्फेक्शन से बचें.

कर्क- कर्क राशि के विदेशी कंपनियों से जुड़े लोगों की उच्चाधिकारियों से मीटिंग हो सकती है, मीटिंग की पूर्व ही तैयारी पूरी कर लें, जिससे आपके काम की सराहना हो. व्यापारी ग्राहकों को अपना सामान बेचने में सफल होंगे, जिसके चलते उन्हें ज्यादा से ज्यादा माल स्टॉक कर लेना चाहिए. आज के दिन युवाओं का मनोबल मजबूत रहेगा, लेकिन कार्य में कोई लापरवाही नहीं करनी है. परिवार की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए वाहन या अन्य सुख-सुविधा के साधनों में निवेश कर सकते हैं, खर्च करते समय घरेलू बजट पर ध्यान देते चले तो अच्छा होगा. हड्डियों में दर्द की समस्या को लेकर परेशान होना पड़ सकता है, सेहत के साथ लापरवाही मत करें और जल्दी ही किसी अच्छे हड्डी विशेषज्ञ से संपर्क करें.

सिंह- इस राशि के लोग बॉस को नाराज न करें वहीं दूसरी ओर सहकर्मी के साथ तुलात्मक व्यवहार करने से भी बचें. व्यापारी जरूरत से ज्यादा माल का स्टोर न करें अन्यथा माल डंप होने से नुकसान भी हो सकता है. युवाओं का स्वार्थी व अहंकारी लोगों से टकराव होने की संभावना है, ऐसे में इन लोगों से जितना हो सके दूरी बनाकर चले तो यह आपके लिए अच्छा होगा. परिवार के साथ साथ ज्यादा से ज्यादा समय व्यतीत करने की कोशिश करें, उनके साथ बैठकर गपशप व मौज मस्ती करें. हेल्थ में सिर दर्द व माइग्रेन की समस्या से परेशान हो सकते है, बीमारी को छोटा समझ कर लापरवाही करना उचित नहीं है.

कन्या- कन्या राशि के लोगों को ऑफिशियल कार्यों को लक्ष्य तक पहुंचाने के लिए आपको कठोर परिश्रम करने की आवश्यकता है. व्यापारिक मामलों में आपकी बुद्धि बहुत प्रखर रहने वाली है, व्यापार से संबंधित लिए गए फैसले सही साबित होंगे. युवा दूसरों पर अत्यधिक भरोसा न करें, यह भरोसा करना उन्हें परेशानियों में डाल सकता है. परिवार की जिम्मेदारियों को पूरा करने के साथ साथ मां की सेहत का भी खास ध्यान रखना होगा, क्योंकि अचानक से उनकी सेहत में गिरावट आने की आशंका है. पिछले कुछ समय से चली आ रही बीमारियों में आराम मिलेगा, जिस कारण आज आप बहुत हल्कापन महसूस करेंगे.

तुला- इस राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में पूरी ऊर्जा के साथ काम करना होगा, जिसका उन्हें लाभ भी जरूर मिलेगा. व्यापार की भाग दौड़ संभालने के साथ साथ कर्मचारियों के काम पर भी नजर रखनी होगी, उनकी किसी गलती के कारण किए गए काम पुनः करने पड़ सकते हैं. युवाओं की लगातार की जा रही भागदौड़ का असर उनकी सेहत पर भी पड़ेगा, काम तो जरूरी है पर उसके साथ आराम भी है इसलिए आराम भी करते चले. परिवार में जिन लोगों का विवाह नहीं हुआ है उनके विवाह की बात चल सकती है. ठंडी खाने पीने की चीजों के सेवन से बचना होगा, वरना कफ और शीत विकार से संबंधित रोग हो सकते हैं.

 

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के नौकरीपेशा लोगों को काम के दौरान सहयोगियों का पूर्ण सहयोग प्राप्त होगा, जिससे वह काम को समय पर पूरा करने में सफल होंगे. फलों से संबंधित कारोबार करने वाले कारोबारियों को आज के दिन अत्यधिक लाभ मिलता नजर आ रहा है. युवाओं का मन आज प्रसन्नचित रहेगा, जिससे वह आज किसी भी कार्य को रुचिकर तरीके से करते हुए नजर आएंगे. पिछले कुछ दिनों से कपल्स के बीच में चल रहा मनमुटाव कम होगा, साथ ही प्रेम संबंध भी प्रगाढ़ होंगे. यदि आप किसी रोग से ग्रसित हैं, तो आज इसके प्रति अलर्ट रहें, छोटी सी लापरवाही बड़े दिक्कत दे सकती है.

धनु- इस राशि के लोगों की ऑफिस में नयी जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, तो वहीं दूसरी ओर बड़े अधिकारियों को भी आप से उम्मीदें हैं. जो व्यापारी नया व्यापार स्टार्ट करने की सोच रहें है तो कर सकते है दिन उपयुक्त है. युवाओं को करियर ग्रोथ के लिए परिश्रम अधिक करना होगा, तभी उनकी उन्नति संभव है. पारिवारिक विवाद को चतुराई के बजाय सहज रवैया के साथ हल करने की कोशिश करनी होगी, सहज रवैया ही परिस्थितियों पर जीत दिलाएगा. जिन लोगों को काफी दिनों से खांसी आ रही है वह डॉक्टर की सलाह से उपचार अवश्य कराएं.

मकर- मकर राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में सहकर्मियों की विवादित बातों को खत्म करने में मध्यस्थता दिखानी पड़ सकती है. जो व्यापारी एक्सपोर्ट-इंपोर्ट का कार्य करते हैं उनके लिए दिन महत्वपूर्ण है, भविष्य की कुछ विशेष योजनाएं बनेगी. विद्यार्थियों का पढ़ाई में मन न लग रहा हो तो शारीरिक एक्टिविटी पर ध्यान देना चाहिए, कभी कभी मन न लगने की वजह शारीरिक थकान भी हो सकती है. माता पक्ष की ओर से पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने की संभावनाएं दिख रही हैं, प्राप्त हुई संपत्ति का सही दिशा में प्रयोग करना उचित होगा. वाहन चलाते समय खास अलर्ट रहना होगा, क्योंकि दुर्घटना होने की आशंका है.

कुंभ- इस राशि के लोग कार्यस्थल पर महिला सहकर्मियों का सम्मान करें, उनसे किसी भी तरह की वाद-विवाद की स्थिति से बचें. बिजनेस के बड़े सौदे सोच समझकर करने होंगे, नहीं तो एक गलत डील भविष्य में नुकसान पहुंचा सकती हैं. युवाओं को सामाजिक तौर पर एक्टिव रहना होगा, क्योंकि सामाजिक स्तर पर अधिकारी वर्गों से मित्रता व घनिष्ठता बढ़ सकती हैं जो कि आपके भविष्य के लिए फायदेमंद साबित होगी. आज के दिन कुटुंब में काफी चहल-पहल रहेगी, रिश्तेदारों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा और पुरानी यादें भी ताजा होगी. गिर कर चोट लगने की आशंका है, खासकर बाथरूम को यूज करते समय इस बात का ध्यान रखें.

Rashifal 23 Februaryमीन- मीन राशि के लोगों का अपना हर एक कदम फूंककर रखना होगा, साथ ही अपने आसपास हो रही गतिविधियों पर भी खास नजर रखनी होगी, क्योंकि कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे. शेयर मार्केट में पैसा लगाने वाले व्यापारियों को सतर्क रहना होगा, क्योंकि पैसा डूबने का डर है. युवा छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने से बचें, वरना आपके पुराने दोस्त नाराज हो सकते हैं, जिन्हें मनाना आपके लिए मुश्किल हो जाएगा. ग्रहों का सकारात्मक प्रभाव संपत्ति में बढ़ोत्तरी करने वाला है, हाथ में आए पैसे का सही इस्तेमाल करने पर फोकस करना होगा. तला-भुना खाने से परहेज करना होगा, अन्यथा चेस्ट से संबंधित दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

Related Articles

Back to top button
x