मनोरंजन

पैसों की वजह से कभी सेल्समैन बन साड़ी की दुकान पर किया काम, आज सुपरस्टार हैं TMKOC के पत्रकार पोपटलाल

पैसों की वजह से कभी सेल्समैन बन साड़ी की दुकान पर किया काम, आज सुपरस्टार हैं TMKOC के पत्रकार पोपटलाल। भारत में तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के बारे में भला कौन नहीं जानता है। हर घर में इस शो के चाहने वाले हैं और लोगों का प्यार काफी मिलता है। लेकिन आज हम इस नाटक के एक अहम किरदार के बारे में बात करेंगे जिसको लोग पत्रकार पोपटलाल के नाम से जानते हैं। पोपटलाल का असली नाम श्याम पाठक है लेकिन अब सभी उनको पत्रकार पोपटलाल के रोल में जानते हैं और उनके किरदार को काफी प्यार मिलता है।

काफी संघर्षों से भरा रहा है पत्रकार पोपटलाल यानि श्याम पाठक का जीवन

बता दे की पत्रकार पोपटलाल यानि श्याम पाठक का जीवन काफी संघर्षों से भरा हुआ रहा है। मुंबई में वो 25 वर्षों तक एक चॉल में रहे। श्याम को थिएटर से प्यार था और वह केजे सोमैया कॉलेज से पासआउट हैं। श्याम चाहते थे कि वो थिएटर में सीखें लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति बिल्कुल भी सही नही थी। थिएटर वर्कशॉप में दाखिला लेने के लिए पैसे नहीं थे। एक नाटक के दौरान उन्हें बैरी जॉन के बारे में पता चला। उनके पास पैसे नहीं थे और उन्होंने उन्हें एक पत्र लिखा कि वह उनके अधीन काम करना चाहते हैं और उनसे सीखना चाहते हैं।

पैसों की वजह से कभी सेल्समैन बन साड़ी की दुकान पर किया काम, आज सुपरस्टार हैं TMKOC के पत्रकार पोपटलाल

Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: पत्रकार पोपटलाल ने पर्सनल लाइफ को लेकर  किया चौंकाने वाला खुलासा - Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah: Popatlal  reveals he is a happily married man in real

पोपटलाल ने आर्थिक तंगी के चलते पढ़ाई के साथ किया काम

लेकिन श्याम पाठक के परिवार की आर्थिक स्थिति कुछ ठीक नहीं थी और इसी वजह से उन्हें पढ़ाई के साथ-साथ काम भी करना पड़ता था. वह कॉलेज भी जाते थे और शाम में आर्थिक मदद के लिए छोटे-मोटे काम भी कर लिया करते थे. इस लिस्ट में कपड़े की दुकान पर सेल्समैनी का काम भी शामिल है। दिल्ली से मुंबई लौटने के बाद, उन्होंने कई नाटकों और टेलीविज़न शो में प्रदर्शन किया। उनका पहला टीवी शो एक चाबी है पड़ोस में था। फिर उन्हें सोनपरी, जसुबेन जयंतीलाल जोशी की जॉइंट फैमिली जैसे अन्य शो में देखा गया।

तारक मेहता शो से मिली पहचान 

इसके बाद वो तारक मेहता का हिस्सा बने और अमर हो गए। पोपटलाल के इस किरदार की बात करें तो वो शादी के लिए बेचैन रहते हैं लेकिन रियल लाइफ में वो शादीशुदा हैं और उनके तीन बच्चे भी हैँ। श्याम इस वक्त भी इस शो से जुड़े हुए हैँ। वही अब उनको पत्रकार पोपटलाल के रोल में सभी जानते हैं और उनके किरदार को काफी प्यार मिलता है। जाहिर है कि इतने संघर्ष के बाद उनको जो कामयाबी मिली है वो काफी ज्यादा शानदार है।

ये भी पढ़े: क्रिकेटर इरफान पठान की खूबसूरत बीवी की पहली बार तस्वीर आई सामने, एक बेटे की मां सफा रह चुकी हैं मॉडल

Related Articles

Back to top button
x