ऑटोमोबाइल

लोगो के दिलो में बस्ती थी Rajdoot बाइक लॉन्च के बाद फिर सड़को पर दौड़ेगी अपने नए अवतार के साथ

लोगो के दिलो में बस्ती थी Rajdoot बाइक लॉन्च के बाद फिर सड़को पर दौड़ेगी अपने नए अवतार के साथ

लोगो के दिलो में बस्ती थी Rajdoot बाइक लॉन्च के बाद फिर सड़को पर दौड़ेगी अपने नए अवतार के साथ : इंडिया की एस्कॉर्ट्स और जापान की यामाहा ने मिलकर 1983 में राजदूत को लॉन्च किया। 70 के दशक में हर गांव शहरो में सबसे ज्यादा टूव्हीलर वाहनो में लोग राजदूत को खरीदना ज्यादा पसंद करते थे। इस मोटरसाइकिल की खासियतों के चलते यह बाइक देश में ही नही विदेशो में भी काफी चर्चित रही है। इसकी जमबूती को देख लोग आज भी इस बिक को खरीदने की चाहत रखते है। अब कपंनी भी Rajdoot Bike के नए अवतार के साथ पेश करने जा रही है।

लोगो के दिलो में बस्ती थी Rajdoot बाइक लॉन्च के बाद फिर सड़को पर दौड़ेगी अपने नए अवतार के साथ

New Rajdoot Bike इंजन :

इस बाइक में लगा यह इंजन ज्यादा पावर तथा ज्यादा पिक टॉक पैदा करने में क्षमता रखता है। इसके अलावा कंपनी ने यह दावा किया है कि इस बाइक के निर्माण में इस बार ज्यादा एडवांस फीचर्स दिए जा रहे हैं यानी कि यह बाइक आपको बहुत ही बेहतरीन माइलेज देगी।

New Rajdoot Bike माइलेज :

5 स्टार सेफ्टी के साथ 28Kmpl का माइलेज मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, नई इलेक्ट्रिक वर्जन राजदूत के फ्रंट में सिंगल डिस्क ब्रेक और रियर व्हील्स के टायर पर डिस्क ब्रेक्स मिल सकते हैं।

यह भी पढ़े :किसानों को सोलर पंप लगवाने के लिए मिलेंगी सब्सिडी, ये हैं जरूरी डाक्यूमेंट्स, जाने सोलर पंप के क्या हैं फायदे

New Rajdoot Bike प्राइस :

जहां तक इस मोटरसाइकिल की कीमत की बात है, तो अनुमान लगाया जा रहा है कि बाजार में आने के बाद इस बाइक की कीमत करीब 1.50 लाख से 1.60 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

New Rajdoot Bike लुक :

कंपनी की यह बाइक काफी आकर्षक लुक में तैयार की जा सकती है और इसमें आपको कई रंगों का विकल्प भी मिल सकता है। इसके लॉन्च की बात करें तो कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्मीद है कि यह बाइक जल्द ही आपको देश की सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी।

यह भी पढ़े :क्रिकेटर इरफान पठान की खूबसूरत बीवी की पहली बार तस्वीर आई सामने, एक बेटे की मां सफा रह चुकी हैं मॉडल

Related Articles

Back to top button
x