टेक्नोलोजी

सोशल मीडिया के इस प्लेटफार्म में ब्लू टिक के लिए यूजर्स को चुकाने पड़ेंगे इतने रुपए

Blue Tick on Facebook-Instagram : नई दिल्ली। फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सऐप का संचालन करने वाली दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी मेटा ने भारत में मोबाइल ऐप्स के लिए 699 रुपये प्रति महीने की दर से सत्यापित (वेरिफाइड) सेवा शुरू की है। कंपनी ने अपनी इस पेड सर्विस को जानकारी के मुताबिक इस साल फरवरी में लॉन्च किया था।

प्रति महीने चुकानी पड़ेगी इतनी कीमत

कंपनी ने बताया कि भारत में एंड्रॉयड और iOS यूज़र्स को वेरिफिकेशन बैज यानी कि ब्लू टिक के लिए 699 रुपए प्रति महीने के हिसाब से कीमत चुकानी पड़ेगी। कंपनी ने कहा, ‘मेटा वेरिफाइड सर्विस भारत में इंस्टाग्राम या फेसबुक पर खरीद के लिए उपलब्ध है। लोग iOS और एंड्रॉयड पर 699 रुपये प्रति महीने की दर से इस सेवा का लाभ उठा सकते हैं। कुछ महीनों में हम 599 रुपए प्रति महीने की दर से वेब वर्जन का ऑप्शन भी पेश करेंगे।’

Read more: Mahindra BE.05: महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च से पहले आई नजर, ऐसे होंगे फीचर्स….

सर्विस लेने के लिए कराएं अकाउंट को वेरिफाई

वेरिफाइड अकाउंट की सर्विस लेने के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम यूज़र्स को उनके (फेसबुक या इंस्टाग्राम) अकाउंट को किसी सरकारी पहचान पत्र से वेरिफाई कराना होगा। अब लेटेस्ट अपडेट में ये जानकारी मिली है कि इस सुविधा को भारतीय यूजर्स के लिए भी शुरू कर दिया गया है।

Blue Tick on Facebook-Instagram : खास बात ये है कि पेड वेरिफाइड वाले अकाउंट को कंपनी की तरफ से कई खास सुविधा का फायदा दिया जाएगा। इससे ग्राहकों के एक्सपीरिएंस को बेहतर होने में मदद मिलेगी।

Related Articles

Back to top button