टेक्नोलोजी

Mahindra BE.05: महिंद्रा की नई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च से पहले आई नजर, ऐसे होंगे फीचर्स….

Mahindra BE.05 EV: इंडियन ऑटो कंपनी महिंद्रा ने पिछले साल 15 अगस्त को कई इलेक्ट्रिक कारों से पर्दा उठाया था. कंपनी ने दो सब-ब्रांड XUV और BE के तहत अपकमिंग इलेक्ट्रिक मॉडल्स पेश किए. आने वाले सालों में XUV सब-ब्रांड से XUV.e8 और XUV.e9, जबकि BE के तहत BE.05, BE.07 और BE.09 लॉन्च होंगी. अगर BE.05 की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को रोड टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया. ऐसा लगता है कि कंपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक कारों को तय शेड्यूल के मुताबिक ही लॉन्च करेगी.

महिंद्रा की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी कारें फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ दस्तक देंगी. कंपनी के सीईओ राजेश जेजुरिकर ने BE.05 के इंटीरियर की तस्वीर भी शेयर की है. हाल ही में हुए एक इवेंट के दौरान ये तस्वीर खींची गई है. चेन्नई में महिंद्रा की लीडरशिप टीम ने नई इलेक्ट्रिक एसयूवी कार को ड्राइव करके देखा. आइए बीई.05 इलेक्ट्रिक एसयूवी के इंटीरियर की डिटेल्स देखते हैं.

Mahindra BE.05: डिजाइन

डिजाइन की बात करें तो महिंद्रा बीई.05 का डिजाइन 21वीं सदी से फ्यूचर की ओर ले जाता है. शानदार लुक के साथ ये कार रोड पर हर किसी का ध्यान खींच सकती है. इसके फ्रंट की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें C शेप की LED DRLs हैं. नई कार के बॉडी पैनलिंग में अग्रेसिव कट और क्रीज नजर आते हैं. ये आपको एंगुलर पैनल के साथ स्टील्थ एयरक्रॉफ्ट का सेंस देती है.

देती है.

Mahindra BE.05: फीचर्स

इसके इंटीरियर में हॉरिजॉन्टल माउंटेड टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, प्रीमियम साउंड सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस एंड्रायड ऑटो और एपल कारप्ले, वेंटिलेटेड सीट्स, लेदर अपहोल्स्ट्री, डुअल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसके अलावा बीई.05 में 5G नेटवर्क की सपोर्ट भी मिलेगी. आप OTA के जरिए नए फीचर्स का भी इस्तेमाल कर पाएंगे.

 

Also read स्टेनोग्राफर सहित अन्य पदों पर निकली बंपर भर्ती, तुरंत करें आवेदन…

 

 

Mahindra BE.05: 450km रेंज

Mahindra BE.05 EVमहिंद्रा बोर्न-इलेक्ट्रिक SUVs को INGLO प्लेटफॉर्म पर डेवलप किया जाएगा. इसमें 60kWh से 80kWh तक का बैटरी पैक ऑप्शन मिल सकता है. इसके अलावा अपकमिंग कार फुल चार्ज होने पर लगभग 450km की दूरी तय करेंगी. महिंद्रा बीई की इलेक्ट्रिक कारों के लिए फास्ट चार्जिंग की सपोर्ट रहेगी. इससे कई घंटे में चार्ज होने की समय से छुटकारा मिलेगा.

Related Articles

Back to top button