ऑटोमोबाइल

Kia Carnival के नए मॉडल से उठा पर्दा, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और शानदार फीचर्स से है लैस, इंजन भी जबरदस्त

Kia Carnival के नए मॉडल से उठा पर्दा, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और शानदार फीचर्स से है लैस, इंजन भी जबरदस्त।
आधिकारिक तौर पर किआ ने 2025 कार्निवल हाइब्रिड को पेश किया है, जो बेहद एडवांस तकनीक और बेहतर परफार्मेंस का कॉम्बिनेशन है. पिछले साल ग्लोबल मार्केट में न्यू जेनरेशन कार्निवल की सफल शुरुआत के बाद, किआ ने अब अपने कार्निवल HEV वेरिएंट का खुलासा किया है. एक रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय बाजार में इसका आना अभी अनिश्चित है, लेकिन किआ जल्द ही न्यू जेनरेशन कार्निवल को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है. अब आइए आपको बताते है इस मिलने वाले फीचर्स, इंजन और इसके डिजाइन के बारे में।

Kia Carnival Hybrid Design

किआ ने 2025 कार्निवल हाइब्रिड (2025 Kia Carnival Hybrid) में नए डिजाइन किए गए 17-इंच के व्हील्स बेहतरीन एयरोडायनेमिक के साथ काफी शानदार हैं. इसके अलावा, ड्राइवर पर्सनल ड्राइविंग एक्सपीरियंस के लिए तीन सेलेक्ट मोड के साथ पैडल शिफ्टर्स का उपयोग करके रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम (Regenerative Braking System) को ठीक कर सकते हैं. ई-हैंडलिंग, ई-राइड और ई-इवेसिव हैंडलिंग असिस्ट जैसे यूनिक फीचर्स के साथ इसमें बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस और कंट्रोल मिलता है. अब आइए आपको बताते है इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में।

Kia Carnival के नए मॉडल से उठा पर्दा, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और शानदार फीचर्स से है लैस, इंजन भी जबरदस्त

2025 Kia Carnival Hybrid Features

फीचर्स की बात करे तो, 2025 कार्निवल हाइब्रिड में लेन-चेंज ऑनकमिंग (FCA-LO), जंक्शन क्रॉसिंग (FCA-JC) और लेन-चेंज साइड (FCA-LS) के साथ-साथ इवेसिव के साथ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) और ऑपरेशन एसिस्ट का एक अपडेटेड सूट है. साथ नेविगेशन-बेस्ड स्मार्ट क्रूज़ कंट्रोल (N-SCC) और इंटेलिजेंट स्पीड लिमिट असिस्ट (ISLA) जैसे फीचर्स भी हैं, जो ड्राइवरों और यात्रियों के लिए सेफ्टी और फीचर्स को बढ़ाते हैं. अब आइए आपको बताते है इसमें मिलने वाले पॉवरफुल इंजन के बारे में।

यह भी पढ़ें – iPhone की क्लॉस लगाने आया Realme का 200MP के शानदार कैमरा क्वालिटी वाला ये 5G स्मार्टफोन, फीचर्स देख दीवाने हुए लोग 

Kia Carnival Hybrid Engine

इसमें मिलने वाले पॉवरफुल इंजन के बारे में बात करे तो, 2025 कार्निवल हाइब्रिड के सेंटर में एक मजबूत 1.6-लीटर टर्बो-हाइब्रिड इंजन है, जो एक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ मिलकर 72 बीएचपी पावर आउटपुट पैदा करता है. इंजन के साथ इसका कंबाइंड पॉवर आऊटपुट 242 बीएचपी और 367 एनएम है. खास तौर से इलेक्ट्रिक मोटर तेज टॉर्क और एक्सीलरेशन जनरेट करता है. 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ यह पावरट्रेन बेहतर परफॉर्मेंस के साथ फ्यूल एफिशिएंसी को भी बढ़ा देता है.

Related Articles

Back to top button
x