ऑटोमोबाइल

Creta और Seltos को टक्कर देने आ रही New Renault Duster, लाजवाब लुक के साथ पॉवरफुल इंजन से होगी लैस

Creta और Seltos को टक्कर देने आ रही New Renault Duster, लाजवाब लुक के साथ पॉवरफुल इंजन से होगी लैस। भारत के लिए रेनॉ ने हाल ही में अपनी प्लानिंग की घोषणा की थी जिसमें एक नई एसयूवी और एक 7-सीटर एसयूवी भी शामिल है जो नई डस्टर होगी और नई डस्टर का 7-सीटर वेरिएंट भी लाया जाएगा. अब न्यू जनरेशन रेनॉ डस्टर की तस्वीरें जारी हो गई हैं, जिसमें रेनॉल्ट बैज के साथ यह एसयूवी काफी आकर्षक नजर आ रही है. वहीं भारतीय बाजार में इसकी एंट्री 2025 में होगी.

न्यू जनरेशन रेनॉ डस्टर का डिजाइन 

इसके लुक की बात करें तो काफी हद तक ग्लोबल मार्केट में मौजूद नई डेसिया डस्टर की तरह दिखती है, हालांकि इसमें अब रेनॉ का नया लोगो देखने को मिल रहा है.न्यू जनरेशन रेनॉ डस्टर में मस्कुलर स्टांस के साथ ब्रॉड लेवल पर एसयूवी एलिमेंट्स ऐड किया गये हैं. ग्रिल पर एक बड़ा रेनॉल्ट बैज है और लाइटिंग सिग्नेचर बिगस्टर कॉन्सेप्ट की तरह है. इसमें वी शिप की लाइटें, थिक क्लैडिंग और बॉक्सी स्टाइल की वजह से सीधा लुक है.

Creta और Seltos को टक्कर देने आ रही New Renault Duster, लाजवाब लुक के साथ पॉवरफुल इंजन से होगी लैस

All-New Renault Duster Launch Expected Later This Year In India

न्यू रेनॉ डस्टर का इंटीरियर 

हम उम्मीद कर सकते हैं कि अपकमिंग डस्टर में 17 या 18 इंच के पहियों देखने को मिलेंगे, जबकि यह एसयूवी अपनी मजबूती को बरकरार रखेगी. अंदर की बात करें तो, एक मिनिमलिस्टिक इंटीरियर और एक बड़ी 10-इंच टचस्क्रीन होगी, साथ ही एक नया डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी देखने को मिलेगा. यह एक फंक्शनल एसयूवी है, जबकि इसमें अभी भी पर्याप्त मात्रा में फीचर्स मौजूद हैं. भारतीय बाजार में आने के बाद इस 4343 मिमी की लंबाई वाली एसयूवी का मुकाबला क्रेटा और सेल्टोस जैसी कारों से होगा.

यह भी पढ़ें – स्टैण्डर्ड फीचर्स के साथ Tata का गेम ख़त्म करने आयी Mahindra Bolero कार, शानदार फीचर्स के साथ कीमत बजट में

नई डस्टर का इंजन

नई डस्टर केवल पेट्रोल इंजन से लैस होगी लेकिन भारत में एक हल्का हाइब्रिड और संभवतः 4×4 वेरिएंट भी पेश किया जा सकता है. ग्लोबल मार्केट में दो इलेक्ट्रिक मोटरों के साथ एक नया पूर्ण हाइब्रिड वेरिएंट मौजूद है जो शहर में 80 प्रतिशत इलेक्ट्रिक ड्राइविंग और 543 किमी सिटी साइकिल की रेंज देने का वादा करता है. हालांकि 4×4 माइल्ड हाइब्रिड के साथ उपलब्ध है.

Creta और Seltos को टक्कर देने आ रही New Renault Duster, लाजवाब लुक के साथ पॉवरफुल इंजन से होगी लैस

Renault Duster price, India launch details, new Renault Duster | Autocar India

भारतीय बाजार में जल्द लेगी एंट्री 

भारतीय बाजार में रेनॉ डस्टर जल्द ही वापस आएगी और कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अपनी जगह बनाएगी, जो वर्तमान में सबसे ज्यादा प्रदर्शन करने वाले सेगमेंट में से एक है. हमें लगता है कि माइल्ड हाइब्रिड डस्टर पहले आएगी लेकिन अगर फुल हाइब्रिड भी आती है तो यह कार के लिए भी एक हाईलाइट होगा. भारतीय बाजार में इसकी एंट्री 2025 में होगी.

यह भी पढ़ें – रोजाना इस्तेमाल के लिए बेस्ट हैं Hero की ये बाइक, 70 के माइलेज के साथ कीमत 60 हजार से कम

Related Articles

Back to top button
x