Business

Business Idea 2024: ये है बिना नौकरी पैसे कमाने के कुछ शानदार तरीके, इससे घर बैठे होगी 50 हजार से 1 लाख रुपये तक कमाई 

Business Idea 2024: ये है बिना नौकरी पैसे कमाने के कुछ शानदार तरीके, इससे घर बैठे होगी 50 हजार से 1 लाख रुपये तक कमाई। यदि आप भी एक अपना बिजनेस करना चाहते है और कोई ऐसे बिजनेस देख रहे है जिसमे घर बैठे कमाई कर सके तो आपकी इस चितना को दूर करने के लिए लेकर आ गए कुछ ऐसे शानदार बिजनेस आईडिया जिसे आप कर के महीने के लाखो रूपए कमा सकते है यदि आप भी एक कम निवेश में एक अच्छे बिजनेस करने की सोच रहे है 50 हजार या फिर 1 लाख की पूंजी लगाकर आप इन बिजनेस को स्टार्ट कर सकते है आपो इस बिजनेस को करने के लिए किसी भी प्रकार की कोई टेक्निकल नॉलेज की आवस्य्क्ता नहीं पड़ेगी तो जाने क्या है यह शानदार बिजनेस बने रहे इस आर्टिकल के अंत तक आइए जानते है इसके बारे में विस्तार से.

milk business

अगर आपके पास भी घर में जानवर गाय या भैंस है तो आप दूध का बिजनेस को सुरु कर सकते है आप एक गाय को केवल 30 हजार रुपए तक खरीद सकते है इसी के साथ आप एक और जानवर भैंस 50 से 60 हजार तक खरीद सकते है ,और साथ ही आप इनकी दो दो संख्या में अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते है और आप किसी डेयरी के माध्यम से अपना कारोबार बड़ा सकते है।

Business Idea 2024: ये है बिना नौकरी पैसे कमाने के कुछ शानदार तरीके, इससे घर बैठे होगी 50 हजार से 1 लाख रुपये तक कमाई 

flower business

आज के समय में आप एक फुलवारी का शानदार बिजनेस स्टार्ट कर सकते है आपको इस बिजनेस में शादी से लेकर छोटे-छोटे प्रोग्राम में फूलों की बहुत आवस्य्क्ता होती है , और आज के समय अच्छे फूलों की डिमांड मार्केट में काफी जयादा बनी हुई है , इसी के साथ आप इस बिजनेस को ऑनलाइन के माध्यम से भी बेच सकते है , सूरजमुखी, गुलाब, गेंदे की खेती काफी भी आपके लिए लाभदायक है .

यह भी पढियें- Valentine’s Day पर सस्ते में खरीदें Redmi का ये धाकड़ 5G फ़ोन, मिलेगा 200MP का Camera और 5000mAh की बैटरी

You can earn money by planting trees

यदि आपके पास बड़ी तादात में जमींन है और आप पेड़ ऊगा कर इसमें खेती कर सकते है इसके लिए आप शीशम, सागौन जैसे कीमती पेड़ लगा सकते हैं. ये पेड़ आपको 8 से 10 साल बाद मोटी कमाई कर के दे सकते है , इसी के साथ इनकी कीमत की बात करि जाये तो यह आज के समय एक शीशम का पेड़ करीब 40 हजार तक का बिकता है और आपको बता दे की सागौन का पेड़ उससे भी ज्यादा महंगा होता है.

Business Idea 2024: ये है बिना नौकरी पैसे कमाने के कुछ शानदार तरीके, इससे घर बैठे होगी 50 हजार से 1 लाख रुपये तक कमाई 

honey business

आप इस बिजनेस के माध्यम से अच्छी कमाई कर सकते है आप इसमें मधुमक्खी पालने का बिजनेस भी शुरू कर सकते हैं.इसे करने के लिए आपको आपको ट्रेनिंग लेनी पड़ेगी.

यह भी पढियें- इंडियन मार्केट में तहलका मचाने आया Realme का धाकड़ 5G स्मार्टफोन, धाकड़ कैमरा और एडवांस फीचर्स के साथ

Related Articles

Back to top button