छत्तीसगढ़

Cg Mahtaari Vandan Yojana:छत्तीसगढ़ आएंगे PM मोदी, महतारी वंदन योजना की जारी करेंगे पहली किश्त

PM Modi will come to Chhattisgarh, will release the first installment of Mahtari Vandan Yojana

Cg Mahtaari Vandan Yojana रायपुर : छत्तीसगढ़ में पीएम नरेंद्र मोदी 8 मार्च को दौरा कर सकते हैं। इस दिन देशभर में वुमेंस डे भी मनाया जाता है। छत्तीसगढ़ बीजेपी इस दिन महिलाओं को महतारी वंदन योजना की पहली किश्त देने की तैयारी कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों महतारी वंदन योजना की शुरुआत हो सकती है। जानकारी के अनुसार पीएम मोदी अपने दौरे के दौरान रायपुर में सभा को भी संबोधित करेंगे।

Read more: Black Potato Farming: सफ़ेद नहीं, काले आलू की खेती से कमाए अधिक मुनाफा, इससे होगी तीन से चार गुना तक ज्यादा कमाई

बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर महतारी वंदन योजना की पहली किस्त पात्र हितग्राहियों को देने वाले हैं। पीएम मोदी इस योजना का लाभ बैंक खाते में डीबीटी के माध्यम देंगे। महतारी वंदन योजना के तहत राज्य सरकार द्वारा महिलाओं को हर साल 12 हजार रुपए की सहायता राशि दी जाएगी। छत्तीसगढ़ में महतारी वंदन योजना का लाभ लेने के लिए बड़ी संख्या में महिलाओं के आवेदन डाले जाने का सिलसिला बीते 5 फरवरी से जारी है। प्रशासन की टीम आयोजित शिविरों में बड़ी संख्या में महिलाएं आवेदन जमा करने के लिए पहुंच रही हैं।

Read more: घर में खुशियां भर देगी 3.99 लाख की शानदार फीचर्स वाली ये कार, लुक भी मिलेगा तगड़ा

Cg Mahtaari Vandan Yojana इस योजना के तहत अब तक 70 लाख 69 हजार 482 आवेदन प्राप्त हो चुके हैं। राज्य सरकार द्वारा इस योजना के लिए ऑनलाइन व ऑफलाइन दोनों माध्यमों से आवेदन स्वीकार किए जा रहे हैं। प्रदेश में महिलाओं द्वारा 18 फरवरी को एक दिन में ही 1 लाख 10 हजार से अधिक आवेदन किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि इस योजना के तहत 20 फरवरी को शाम 6 बजे तक ही ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आवेदन स्वीकार किए जाएंगे। शाम 6 बजे के बाद आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन के लिए निर्धारित पब्लिक पोर्टल भी शाम 6 बजे के बाद बंद हो जाएगा।

 

 

 

Related Articles

Back to top button