खेल

टॉस जीतकर पहले बैटिंग करेगा भारत, टीम में एक बदलाव

टीम इंडिया के अब तक प्रदर्शन को देखते हुए यह मुकाबला आसान माना जा रहा है. इसके बावजूद यह तय है कि विराट कोहली ब्रिगेड अफगानिस्‍तान को कमजोर आंकने की गलती नहीं करेगी

 
में अब से कुछ देर बाद विराट कोहली की टीम इंडिया का मुकाबला अंकतालिका में सबसे निचले स्‍थान पर काबिज अफगानिस्‍तान की टीम (India vs Afghanistan)से होगा. वर्ल्‍डकप से पहले माना जा रहा था कि अफगान टीम टूर्नामेंट में कुछ उलटफेर करते हुए अपनी ताकत दिखा सकती है लेकिन टूर्नामेंट में गुलबदीन नैब की टीम ने अपने अपने प्रदर्शन से फैंस को निराश किया है. टीम के प्रमुख गेंदबाज राशिद खान (Rashid Khan)भी उम्‍मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं. टीम इंडिया (Indian Team) के अब तक प्रदर्शन को देखते हुए यह मुकाबला आसान माना जा रहा है. इसके बावजूद यह तय है कि विराट कोहली ब्रिगेड अफगानिस्‍तान को कमजोर आंकने की गलती नहीं करेगी. यह मैच रोज बाउल मैदान पर खेला जाएगा.भारत ने अभी तक दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है. गेंदबाजी, बल्‍लेबाजी और क्षेत्ररक्षण, तीनों ही मोर्चों पर भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया है. मैच में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का निर्णय लिया है.
भारतीय टीम ने चोटिल भुवनेश्‍वर कुमार के स्‍थान पर मोहम्‍मद शमी को प्‍लेइंग इलेवन में स्‍थान दिया है. दूसरी ओर, अफगानिस्‍तान ने नूर अली और दौलत की जगह हजरतुल्‍लाह और आफताब आलम को टीम में स्‍थान दिया है. ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) शानदार फॉर्म में हैं. उन्होंने टूर्नामेंट में अब तक दो शतक जड़े हैं. कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli)भी अपने जोन में नजर आ रहे हैं जबकि पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच में ओपनर के तौर पर उतारे गए लोकेश राहुल (KL Rahul)ने भी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हुए शिखर धवन की कमी को महसूस नहीं होने दिया. राहुल ने इस मैच में अर्धशतक जमाया था. शिखर धवन के बाहर होने और भुवनेश्वर कुमार जैसे प्रमुख खिलाड़ी के चोटिल होने से टीम प्रबंधन को थोड़ी चिंता हुई है लेकिन धवन के स्थान पर लोकेश राहुल ने जिस तरह का खेल दिखाया था, उससे यह चिंता थोड़ी कम हुई होगी. धवन के स्थान पर ऋषभ पंत टीम में आए हैं. आज के मैच में भुवनेश्वर के स्थान पर मोहम्मद शमी का खेलना लगभग तय है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x