खेल

T20 World Cup 2024: Team India की प्लेइंग 11 वीरेंद्र सहवाग ने चुनी,ऐसा होगा टॉप ऑर्डर

T20 World Cup 2024: आईपीएल 2024 के ठीक बाद टी20 विश्व कप 2024 का आगाज होगा. इस बार अमेरिका और वेस्टइंडीज में इसका आयोजन होना है. इस बड़े टूर्नामेंट के लिए टीम इंडिया की घोषणा अभी तक नहीं हुई है. इस बीच भारत के पूर्व ओपनर वीरेंद्र सहवाग ने टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का ऐलान किया है. उन्होंने क्लब प्रेयरी फायर के पॉडकास्ट पर बातचीत के दौरान उन 11 खिलाड़ियों के नाम बताए, जिन्हें उनके हिसाब से विश्व कप प्लेइंग 11 शामिल किया जाना चाहिए.

ऐसा होगा टॉप ऑर्डर
भारत के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने बतौर ओपनर रोहित शर्मा और जायसवाल को रखा है. तीसरे नंबर पर वे विराट कोहली को खिला रहे हैं. चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव और 5 वें नंबर पर ऋषभ पंत को रखा है. इस प्लेइंग 11 में सहवाग ने गिल को जगह नहीं दी. सहवाग ने कहा कि नंबर 5 पर टीम इंडिया के लिए पंत कमाल करेंगे

संदीप शर्मा को मौका
वीरेंद्र सहवाग ने पूर्व कप्तान हार्दिक पांड्या को प्लेइंग 11 में जगह नहीं दी. उन्होंने फिनिशर के तौर पर रिंकू सिंह या फिर शिवम दुबे का नाम दिया है. सहवाग का मानना है कि इन्हीं 2 में से कोई एक खिलाड़ी फिनिशर होगा. उन्होंने कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा को बतौर स्पिनर जगह दी है. वहीं तेज गेंदबाजी डिपार्टमेंट में संदीप शर्मा, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को रखा है.

T20 World Cup 2024 : T20 world Cup 2024 के लिए वीरेंद्र सहवाग ने द्वारा चुनी गई टीम इंडिया की प्लेइंग 11
रोहित शर्मा
यशस्वी जयसवाल
विराट कोहली
सूर्यकुमार यादव
ऋषभ पंत
रिंकू सिंह/शिवम दुबे
रवींद्र जड़ेजा
कुलदीप यादव
जसप्रीत बुमराह
मोहम्मद सिराज
संदीप शर्मा

Related Articles

Back to top button