रायगढ़

Raigarh News:11जुलाई से रायगढ़ के इन क्षेत्रों में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन, पढ़िये पूरी खबर

Raigarh News:कलेक्टर कार्तिकेया गोयल के निर्देशानुसार रायगढ़ जिले में ग्रामीणजनों की आवश्यकताओं, शिकायतों एवं समस्याओं के त्वरित निराकरण हेतु जनसमस्या निवारण शिविरों का आयोजन विकासखण्ड स्तर पर रखा गया है जो माह जुलाई से दिसम्बर 2024 तक होगा। यह शिविर 11 जुलाई से शुरू होगा तथा अंतिम दिवस 27 दिसम्बर 2024 तक चलेगा। कलेक्टर श्री गोयल ने सभी विभाग प्रमुखों को शिविर में शासन के निर्देशानुसार अपने विभागीय योजनाओं से संबंधित कैंप लगाने हेतु निर्देश दिया गया  है। जिससे ग्रामीणजन योजनाओं का लाभ आसानी से उठा सकें।

Read more:वरिष्ठ खाद्य सुरक्षा अधिकारी विनोद कुमार गुप्ता की टीम द्वारा डेयरी दुकानों का किया जा रहा सतत् निरीक्षण

कलेक्टर श्री गोयल द्वारा  समस्त एसडीएम एवं सीईओ को दिये गये निर्देश 

कलेक्टर श्री गोयल ने समस्त एसडीएम एवं सीईओ जनपदों को अपने क्षेत्र अंतर्गत शिविरों के आयोजन व आवेदन पत्र देने की प्रक्रिया का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए है। सभी जनपद सीईओ अपने अधीनस्थ ग्राम पंचायतों को सूचित करेंगे कि वे ग्रामीण जनता के आवेदन पत्रों को नियत तिथि तक प्राप्त कर उनके कार्यालय को उपलब्ध करायेंगे। ग्राम पंचायतों से प्राप्त आवेदन पत्रों को संबंधित मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत पंजीकरण कर संबंधित विभाग को निराकरण हेतु भेजेंगे।

Read more:Iphone का काम तमाम कर देंगा Realme का ये धांसू स्मार्टफोन, अच्छी कैमरा क्वालिटी के साथ देखिए कीमत

मुख्य कार्यपालन अधिकारी, जनपद पंचायत से आवेदन पत्र प्राप्त होने पर संबंधित विभाग उक्त आवेदन पत्रों पर नियमानुसार कार्यवाही कर अंतिम निराकरण की रिपोर्ट मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को नियत तिथि तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध करायेंगे। कलेक्टर श्री गोयल ने कहा कि शिविर हेतु नियत तिथि को शिविर स्थल पर आवेदन पत्रों के अंतिम निराकरण से अवगत कराए। जिन आवेदनों का निराकरण शिविर हेतु नियत तिथि तक न होने की दशा में एक निश्चित तिथि निर्धारित कर उसकी सूचना आवेदक को देने के निर्देश दिए।

* रायगढ़ जिले में इन तिथियों में यहां लगेंगे शिविर*

Raigarh News:11 जुलाई को घरघोड़ा विकासखण्ड के ग्राम बरोनाकुंडा में जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन होगा। इसी तरह धरमजयगढ़ के ग्राम विजयनगर में 26 जुलाई, लैलूंगा के तोलगे में 8 अगस्त, तमनार के हमीरपुर में 29 अगस्त, रायगढ़ के कांटाहरदी में 13 सितम्बर, खरसिया के बर्रा में 27 सितम्बर, पुसौर के त्रिभौना में 10 अक्टूबर, रायगढ़ के जामगांव में 25 अक्टूबर, धरमजयगढ़ के कुडेकेला में 8 नवम्बर, घरघोड़ा के बटुराकछार में 29 नवम्बर, लैलूंगा के घटगांव में 13 दिसम्बर तथा तमनार के देवगढ़ में 27 दिसम्बर 2024 को जनसमस्या निवारण शिविर का आयोजन होगा।

Related Articles

Back to top button