ऑटोमोबाइल

महिंद्रा थार के पशीने छुड़ाने आ गई है Jeep की मिनी एसयूवी, दमदार ऑफ-रोड फीचर्स के साथ

वर्तमान समय में जब भी महिंद्रा की की कार्स की बात होती है तो आपको इसकी थार के लाखो दीवाने मिलेंगे. महिंद्रा थार लोगो के दिलो की धड़कन है. जिसके पास भी ये गाड़ी रहती है, उसकी पहचान कुछ अलग ही झलकती है. लेकिन इस थार को टक्कर देने आ गयी है Jeep की मिनी एसयूवी. आइये इसकी पूरी जानकरी प्राप्त करे-

भारत में कुछ समय से SUVs की मांग काफी तेजी से बढ़ी है. इसी के साथ भारतीय कार निर्माता कंपनी महिंद्रा ने एक से बढ़कर एक SUVs पेश कर मार्केट में अपनी धाक जमाई है. महिंद्रा थार एक ऐसी एसयूवी जिसने न सिर्फ अपने आइकॉनिक डिजाईन, बल्कि अपनी जबरदस्त ऑफ रोड क्षमताओं की बदौलत भी मार्केट में अपने पैर जमा लिए हैं. लेकिन अमेरिकन कार निर्माता कंपनी जीप ने फैसला किया है कि वो थार का मुकाबला करने के लिए अपनी नई कार पेश करेगी. jeep को ऑफ रोड SUV रैंगलर को दुनिया भर में काफी पसंद किया जाता है. कंपनी SUV का मिनी वेरिएंट भारत में पेश कर सकती है.

महिंद्रा थार के पशीने छुड़ाने आ गई है Jeep की मिनी एसयूवी, दमदार ऑफ-रोड फीचर्स के साथ

जीप की मिनी रैंगलर

जीप कंपनी की इस नयी कार में आपको रैंगलर से मिलता-जुलता ही डिजाईन देखने को मिलेगा. अपपको इसमें दमदार ऑफ-रोड फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. जीप की मिनी रैंगलर भी थार की तरह ही बॉडी ऑन फ्रेम चेसिस पर आधारित होगी. इसी के साथ रिपोर्ट्स की मानें तो जीप की मिनी रैंगलर पेट्रोल के साथ-साथ डीजल वेरिएंट में भी पेश की जाएगी. इसमें आपको 4 व्हील ड्राइव ऑप्शन भी मिलेगा और बेहतर ऑफ रोड प्रदर्शन के लिए कार में डिफरेन्शल लॉक का फीचर भी होगा.

यह भी पढ़े:-15 हजार की कीमत में moto के ये फोन दे रहे आपको भरपूर फिचर्स और बेहतरीन लुक के साथ, जाने क्या है इसकी कीमत

अन्य आकर्षक फीचर्स

रिपोर्ट के अनुसार जीप रैंगलर को एक पारिवारिक कार के तौर पर प्लान किया जा रहा है. इसका सीधा मतलब ये है कि कार में आपको कम्फर्ट से संबंधित काफी आकर्षक फीचर्स मिलेंगे. इसमें आपको बड़े टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ वायरलेस चार्जिंग, इलेक्ट्रिक एडजस्ट सीट, सीट वेंटिलेशन, पैनारोमिक सनरूफ और ड्यूल जोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल AC जैसे फीचर्स भी मिल सकते हैं.

कुल मिलाके बात ये है की आपको इस गाड़ी में थार से अच्छे फीचर्स मिल रहे है. अगर आप इस गाड़ी को खरीदते है तो आपको ये कार बहुत पसंद आएगी और ये थार से भी अच्छी फिलिंग देगी.

यह भी पढ़े:-मार्केट में फिर से आ रही है Yamaha RX100, जाने जबरदस्त फिचर्स और पावरफुल इंजन के साथ

Related Articles

Back to top button