बिजनेस

गर्मी के दिनों में कम लागत से शुरू करे ये बिज़नेस और कमाए दिन के हज़ारो रूपये , जाने कैसे

गर्मी के दिनों में कम लगर्मी के दिनों में कम लागत से शुरू करे ये बिज़नेस और कमाए दिन के हज़ारो रूपये , जाने कैसे गत से शुरू करे ये बिज़नेस और कमाए दिन के हज़ारो रूपये , जाने कैसे

गर्मी के दिनों में कम लागत से शुरू करे ये बिज़नेस और कमाए दिन के हज़ारो रूपये , जाने कैसे : किसी भी बिजनेस की शुरूआत मौसम और समय के अलावा उस जगह के अनुसार करते हैं जहां आप इसे करने वाले हैं। भारत के कई राज्यों में गर्मियों की शुरूआत हो गई है। इससे बचने के लिए शहर में रहने वाले लोग घर में एसी, कूलर और फ्रीज लेकर आते हैं। वहीं दूसरी तरफ ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के लिए इसे अफोर्ड कर पाना काफी मुश्किल होता है। आपको एक ऐसे व्यवसाय के बारे में हम बताएंगे जो की गर्मी के दिनों में आपकी बम्पर कमाई का जरिया बनेगा।

गर्मी के दिनों में कम लागत से शुरू करे ये बिज़नेस और कमाए दिन के हज़ारो रूपये , जाने कैसे

व्यवसाय की शुरुआत :

आइसक्रीम पार्लर का व्यवसाय शुरू करने के लिए आपको अधिक सामान कि आवश्यकता नही होगी। बस आपको एक दुकान किराये से लेनी होगी। और एक डीप फ्रिज लेना होगा। यदि आप चाहे तो किसी ब्रांड वाली आइसक्रीम फेक्ट्री से आइसक्रीम खरीदकर सीधा अपने ग्राहकों को बेच सकते हैं। इससे भी आप काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। साथ ही आपको इसमे लागत भी कम लगानी होगी। या फिर खुद स्वादिष्ट और कई फ्लेवर की आइसक्रीम बनाकर उन्हें बेच सकते हैं।

यह भी पढ़े :Kisan Aandolan हार्ट अटैक से किसान की मौत,अब तक 7 जान गईं

लागत :

आइसक्रीम पार्लर के लिए आपको 1 से 2 लाख रुपये का इन्वेस्टमेंट करना होगा. इसके लिए आपको अच्‍छी लोकेशन पर एक शॉप किराये पर लेनी होगी. वहां, आपको अपनी आर्थिक क्षमता के हिसाब से इंटीरियर, फर्नीचर के अलावा एक डीप फ्रीजर लगाना होगा. आप पार्लर में विभिन्न आइसक्रीम डिस्ट्रिब्‍यूटर्स के जरिये अलग-अलग ब्रांड की आइसक्रीम रख सकते हैं। आप स्कूल, कॉलेज, लाइब्रेरी, कोचिंग इंस्टीट्यूट, पार्क, शॉपिंग माल और सिनेमाघर के पास, मेन मार्केट में आइसक्रीम पार्लर खोल सकते हैं। इनके अलावा रेलवे, मेट्रो स्टेशन के पास समेत कई अन्य जगहों पर इसे खोल सकते हैं।

 कमाए दिन के हज़ारो रूपये

अगर आप खुद के ब्रांड की आइसक्रीम बनाकर बेचेंगे, तो आपको काफी मुनाफा होगा।  नॉन ब्रांडेड आइसक्रीम में 50 फीसदी तक की बचत होती है। वहीं, कंपनी के प्रोडक्ट बेचने में आपको 10 से 20 फीसदी तक की आय होगी। आप सभी लागत को घटाकर आइसक्रीम पार्लर से हर महीने 20-30 हजार रुपये आसानी से कमा सकते हैं।

 

 

Related Articles

Back to top button