देश

DA Hike News: कर्मचारियों के लिए GOOD NEWS! महंगाई भत्ते में 4 फीसदी की हुई बढ़ोतरी,अब खाते में बढ़कर आएगा पैसा

DA Hike News उत्तर प्रदेश जल निगम ग्रामीण के हजारों कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर निकलकर सामने आई है। दरअसल, हजारों कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में चार फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। दरअसल, बुधवार को जल निगम ग्रामीण की बैठक हुई। जिसमें जल निगम ग्रामीण के कर्मचारियों के वेतन में चार फीसदी का फैसला लिया गया।

आपको बता दें कि जल निगम ग्रामीण के हजारों कर्मचारियों का महंगाई भत्ता पहले 196 फीसदी हुआ करता था। जो कि अब बढ़कर 200 फीसदी कर दिया गया है। इस बढ़ोतरी से जल निगम ग्रामीण के बजट में करीब छह करोड़ रुपए का प्रावधान है। जल निगम ग्रामीण बोर्ड के इस फैसले के बाद 3265 कर्मचारियों और 7596 पेंशनरों को इसका लाभ मिलेगा।

Read more: भारत में जल्द आ रहा है Samsung Galaxy F15 5G स्मार्टफोन, दमदार बैटरी और 6,000mAh की बैटरी से होगा लैस

यह महंगाई भत्ता पहले 196 फीसदी हुआ करता था जो कि अब बढ़कर 200 फीसदी हो गया है। कर्मचारियों के वेतन में अब अच्छी बढ़ोतरी हो जाएगी। इस बढ़ोतरी से जल निगम ग्रामीण के बजट में करीब छह करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। 3265 कर्मचारियों और 7596 पेंशनरों को इस बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा। एक मार्च से बढ़ा वेतन लागू होगा।

DA Hike News जल निगम ग्रामीण बोर्ड की मी​टिंग में अध्यक्ष प्रमुख सचिव नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव, जल निगम ग्रामीण के प्रबंध निदेशक डॉ बलकार सिंह, बोर्ड के सदस्य बृजराज यादव, राजेश प्रजापति और अरुण कुमार मौजूद रहे। इस बैठक में बहुत ही सकारात्मक विचार विमर्श के बाद चार फीसदी डीए बढ़ोतरी का फैसला किया गया है।

 

 

 

Related Articles

Back to top button