छत्तीसगढ़

Cg News: रोजगार मेले में दिव्यांगों का फूटा गुस्सा…कहा-

Cg News रायपुर के विशेष रोजगार कार्यालय में बुधवार को दिव्यांगजनों के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जॉब फेयर के जरिए प्राइवेट कंपनी में अलग-अलग पदों पर 71 पदों में भर्ती की जानी थी। लेकिन रोजगार मेले में आए दिव्यांगजनों ने विभाग की ओर से सही जानकारी नहीं देने और कंपनी के समय से पहले चले जाने का आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई।

दिव्यांगजनों ने बताया कि जॉब फेयर को लेकर उन्हें पूरी जानकारी नहीं दी गई थी। जॉब फेयर के दौरान ज्यादातर कंपनियां ज्यादा भीड़ देखते हुए चली गई और उन्होंने हमारा इंटरव्यू नही लिया।

जॉब नहीं दे सकते तो ऐसा आयोजन क्यों

बालोद से आए यादेश्वर साहू ने बताया कि रोजगार मेले में जॉब इंटरव्यू के लिए आए थे। जब दिव्यांगों की भीड़ देखी तो जवाब देने वाले प्राइवेट कंपनी के लोग चले गए। यादेश्वर का कहना है कि जब ऐसी स्थिति रहती है तो दिव्यांगों को बुलाते ही क्यों हैं। जब जॉब नहीं दे सकते तो ऐसा आयोजन क्यों किया जाता है।

Read more:PM Kisan: Budget 2024 में पीएम किसानों की बढ़ सकती है किस्त? किसानों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी

मेले से गायब थे ज्यादातर ​​​​​​​कंपनी प्रतिनिधि

Cg News: अंबागढ़ चौकी से पहुंचे प्रतीक मालीकर ने बताया कि प्राइवेट कंपनियों के लिए डाटा एंट्री ऑपरेटर और सेल्स एग्जीक्यूटिव पदों में भर्ती के लिए उसने पंजीयन कराया था। जब वे अंदर जाकर देखे तो वहां पर ज्यादातर कंपनी प्रतिनिधि वहां नहीं थे। जो कंपनी के लोग वहां मौजूद थे उसमें सेल्स एग्जीक्यूटिव और फील्ड ऑफिसर की ज्यादातर पोस्ट थी, जो हम जैसे विकलांगों के लिए सूटेबल नहीं थे।

Related Articles

Back to top button