छत्तीसगढ़

Cg News: नामांकन से पहले कवासी लखमा की बढ़ी मुश्किलें, FIR के बाद अब टिकट काटने की उठी मांग

Cg News रायपुरः  बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। पैसे बांटने के आरोप में एफआईआर दर्ज होने के बाद अब उनके खिलाफ उन्हीं के पार्टी के नेता ने मोर्चा खोल दिया है। नामांकन दाखिल करने से पहले कांग्रेस नेता शिवनारायण द्विवेदी ने उनकी टिकट काटने की मांग की है। उन्होंने कवासी लखमा की जगह स्थानीय नेता को मौका देने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिल्काजुर्न खड़गे को पत्र लिखा है।

कांग्रेस नेता शिवनारायण द्विवेदी ने अपने पत्र में कवासी लखमा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने पत्र में कहा है कि कवासी लखमा के कारण बस्तर की आठ विधानसभा सीटों पर हार मिली है। उन पर शराब घोटाले को लेकर प्रतिमाह 50 लाख रुपए लेने का आरोप है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि झीरम घाटी नक्सली हमले में उनकी भूमिका संदिग्ध है। द्विवेदी ने पत्र में लिखा है कि मैंने 2019 में न्यायिक आयोग के सामने उनके नार्को टेस्ट करने की मांग भी की थी।

भूपेश बघेल को लेकर भी हुआ था ऐसा

Cg News कुछ इसी तरह के मामले भूपेश बघेल के खिलाफ सामने आए थे। दिग्गज कांग्रेस नेता और पीसीसी डेलीगेट्स रामकुमार शुक्ला ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को पत्र लिखकर उनकी टिकट काटने की मांग की थी। उन्होंने पत्र में लिखा था कि उनकी जगह किसी स्थानीय नेता को मौका दिया जाए।

 

Related Articles

Back to top button