अन्य खबर

Business Idea :हर महीने होगी मोटी कमाई बस शुरू करे ये बिज़नेस ,जाने कैसे

Business Idea :हर महीने होगी मोटी कमाई बस शुरू करे ये बिज़नेस ,जाने कैसे

Business Idea :हर महीने होगी मोटी कमाई बस शुरू करे ये बिज़नेस ,जाने कैसे : आज के समय में हर आदमी काम धंधे की तलाश में इधर उधर चक्कर काट रहा है। महंगाई के जमाने में काम भी ऐसा होना चाहिए कि जिससे सभी जरूरतें पूरी हो सके। अच्छा पैसा कामना हर किसी की ख्वाइश होती है ,पर इसके लिए पैसो का भी होना जरुरी है। जिसके कारण लोग इसे शुरू नहीं कर पाते है। आज हम बिज़नेस शुरू करने के बारे में आईडिया देंगे।

Business Idea :हर महीने होगी मोटी कमाई बस शुरू करे ये बिज़नेस ,जाने कैसे

रोड के पास खाली जगह :

बहुत सरे किसानों की जमीन मुख्य राजमार्ग या राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ी हुई है। यहां पर्यटको का आना जाना लगा रहता है , ये जमीन आपके कमाई का साधन बन सकती है ,ऐसे में आप सड़क के किनारे खाली जमीन पर एक ढ़ाबा या पर्यटको के लिए रखने के लिए जगह बना सकते हैं, जहां यात्री और मालवाहक ट्रक लंबी यात्रा के दौरान आराम कर सकते हैं। यहां खेत की बाकी खाली जगह पर  ढाबा या रेस्ट्रो खोल सकते हैं।

यह भी पढ़े :Sunny Leone की अदाओं पर लट्टू हुए Pawan Singh, वीडियो ने उड़ाया गर्दा, यहाँ देखे Video

वृक्षारोपण करे  :

अगर आपकी जमीन उपजाऊ नहीं है , बंजर हो चुकी है। तो आप चाहें तो इस जमीन पर लंबे समय तक के लिए निवेश कर सकते हैं। लकड़ी की मांग बाजार में बढ़ रही है। ऐसे में अगर आपके पास खेती लायक जमीन नहीं है, तो आप इस पर फलदार पेड़ लगा सकते हैं या लकड़ी का उत्पादन कर सकते हैं। फलदार पेड़ आपको वर्षों तक आमदनी देंगे। वहीं, एक बार लकड़ी के पेड़ लगाने परआप बाद में अच्छी आय मिल सकती है। आप चाहें तो ड्रैगन फ्रूट, आम या अमरूद की खेती कर सकते हैं, या फिर चंदन से लेकर शीशम, पोपलर, सांगवान, महानीम, चन्दन, महोगनी, खजूर के पेड़ भी लगा सकते हैं। जिससे आपको लकड़ी प्राप्त होगी जिसकी कीमत बाज़ारो में लाखो में होती है।

ईंट का भट्टा  :

आपकी बंजर जमीन में आप ईंट का भट्टा खोल सकते है। आज कल बदलते समय के साथ  ईंटो की जरूरत बढ़ रही है।  इस व्यवसाय को कई राज्यों की परमिशन भी लेनी होती है। फिर आप चाहें तो थर्मल पावर प्लांट की कोयले की राख या लाल ईंट बना सकते हैं। शहरों में कोयले की राख से बनी ईंटों की मांग लाल ईंट से अधिक है। यह एक विदेशियों का बिजनेस है, जिसमें ज्यादा निवेश नहीं करना होता है और शहर में बैठे-बैठे अच्छी कमाई कर सकते है।

यह भी पढ़े :बैटमिंटन खिलाडी की दुल्हन बनेगी तापसी पन्ना

Related Articles

Back to top button