ऑटोमोबाइल

Maruti की Eeco 7 सीटर कार ने मचाया धमाल ,जाने कीमत

Maruti की Eeco 7 सीटर कार ने मचाया धमाल ,जाने कीमत

Maruti की Eeco 7 सीटर कार ने मचाया धमाल ,जाने कीमत : जब भी बात 7-सीटर कार की होती है, तो सबसे पहला नाम मारुति अर्टिगा का आता है। यह कार पिछले कई सालों से मार्केट में अपना शानदार प्रदर्शन दे रही है ,और 7-सीटर में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है।

Maruti की Eeco 7 सीटर कार ने मचाया धमाल ,जाने कीमत

Maruti Eeco :

Maruti Suzuki में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारो में Maruti Eeco का नाम सबसे ऊपर आता है। Maruti की मार्केट में हो रही लागातर बिक्री के चलते यह 7 सीटर कार हर दिन नए नए रिकॉर्ड बना रही है। ये कार 7-सीटर सबसे सस्ती कार बन गई है। यदि Maruti Suzuki के Eeco की बिक्री पर नज़र डालें तों इस कार ने 10 लाख यूनिट्स की खरीदी के आंकड़े को पार करके एक नया रिकॉर्ड बनाया है।

यह भी पढ़े :Business Idea :हर महीने होगी मोटी कमाई बस शुरू करे ये बिज़नेस ,जाने कैसे

Maruti Suzuki Eeco Price :

Maruti Suzuki के Eeco कार की कीमत ₹5,21,700 से शुरू होती है और टॉप वैरिएंट के लिए ₹8,24,700  तक जाती है। इस वैन में आपको डुअल एयरबैग के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकिंग सिस्टम (EBD) देखने को मिलता है।

Maruti Suzuki Eeco Engine :

Maruti ने नयी Eeco में 1.2 लीटर K सीरीज डुअल जेट, डुअल VVT पेट्रोल इंजन से साथ पेश किया है। यह इंजन 6,000 rpm पर 80.76 PS का मैक्सिमम पावर आउटपुट और 3,000 rpm पर 104.4 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करेगा। वहीं, पेट्रोल से चलने वाली Eeco का फ्यूल एफिशिएंसी 25 फीसदी ज्यादा है, जिसका माइलेज 20.20 kmpl है। 

Maruti Suzuki Eeco Milage :

Maruti Suzuki माइलेज 19.71 किमी/लीटर से 26.78 किलोमीटर/ किलोग्राम है। मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट का माइलेज 19.71 किमी/लीटर है। मैनुअल सीएनजी वेरिएंट का माइलेज 26.78 किलोमीटर/ किलोग्राम है।

 

Related Articles

Back to top button