बिजनेस

Ayushman Card Apply: आधार, राशन कार्डधारकों का तुरंत बनेगा आयुष्मान कार्ड,5 लाख रुपए तक की इलाज मुफ्त

Ayushman Card Apply रायपुर:  प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए महा अभियान प्रचार रथ को रवाना किया गया। प्रचार रथ को निगम आयुक्त अमित कुमार ने हरी झंडी दिखाई।

READ MORE: 10 साल कम करे आपकी उम्र खाये ये ड्रायफ्रुइट्स

जिला प्रशासन द्वारा आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए शहर के सभी राशन दुकानों में 12 और 13 फरवरी को विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें लोगों को आयुष्मान कार्ड बनाकर दिया जायेगा। निगम कार्यालय विकास भवन परिसर से शिविर के प्रचार रथ को निगम आयुक्त अमित कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रचार रथ के माध्यम से शहर के विभिन्न इलाकों में भ्रमण कर शिविर के विषय में जानकारी दी जाएगी।

READ MORE: 32 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरा और 5000mAh की बड़ी बैटरी के साथ वैलेंटाइन डे पर गिफ्ट करे ये स्मार्टफोन, जाने कीमत और ऑफर के बारे में

Ayushman Card Apply: कार्ड बनाने के लिए केवल आधार कार्ड और राशन कार्ड लेकर आना होगा। इससे पंजीकृत सभी अस्पतालों में 5 लाख रुपए तक की इलाज मुफ्त में हो पाएगी। बहुत लोग बनवा चुके हैं। बचे हुए लोग सुगमता से बनवा लें, इसलिए कलेक्टर अवनीश शरण के निर्देश पर उनके घर के आसपास शिविर लगवाए जा रहे हैं। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनिल श्रीवास्तव,डीपीएम पी.मजुमदार, आयुष्मान जिला सलाहकार गिरीश दुबे और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button
x