ऑटोमोबाइल

50 हजार डाउन पेमेंट देकर घर लाए Renault Kwid, कंपनी देती है 22 kmpl माइलेज वाला इंजन

50 हजार डाउन पेमेंट देकर घर लाए Renault Kwid, कंपनी देती है 22 kmpl माइलेज वाला इंजन

50 हजार डाउन पेमेंट देकर घर लाए Renault Kwid, कंपनी देती है 22 kmpl माइलेज वाला इंजन। कम आमदनी वाले लोगों के लिए कार खरीदना आज भी एक सपने जैसा है. हालाकि भारतीय कार बाजार की एक खासियत यह है कि यहां हर तरह के बजट वालों के लिए कारें मौजूद हैं. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसी ही कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो इंडियन मार्केट में सबसे कम कीमत में बिकने वाली कारों में से एक है.अगर आपका बजट बहुत कम है तो आपके लिए आप भी इस कार के  फीचर्स, इंजन और कीमत के बारे में जान सकते है.

50 हजार डाउन पेमेंट देकर घर लाए Renault Kwid, कंपनी देती है 22 kmpl माइलेज वाला इंजन

बजट में आती है ये कार

आज यहां हम आपको एक ऐसी ही कार के बारे में बताने जा रहे हैं जो भारत के बाजार में सबसे कम कीमत में बिकने वाली कारों में से एक है. जी हां, फ्रांस की कार निर्माता भारत के बाजार में अपनी एंट्री लेवल हैचबैक रेनो क्विड (Renault Kwid) की बिक्री कर रही है. रेनो की ये कार कम कीमत में आने के बावजूद इसमें आल्टो से बेहतर डिजाइन मिलता है. इसके साथ ही इस कार में कई दमदार सेफ्टी फीचर्स और धांसू इंजन मिलता हैं. आइये आगे जानते है इसकी कीमत और खासियत के बारे में.

Renault Kwid का इंजन और माइलेज 

इंजन और माइलेज की बात करे तो रेनो क्विड 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन में आती है. जो 67.06 bhp की अधिकतम पॉवर और 91Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. वहीं माइलेज की बात करे तो इसमें 21-22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देखने को मिल जाता है. बता दे ये कार दोनों तरह के गियरबॉक्स मैनुअल और ऑटोमैटिक विकल्प में आती है.

ये भी पढ़े: सड़कों पर धमाल मचाने आ रही पजेरो और लैंसर वाली मित्सुबिशी, 300 करोड़ रुपये का करेगी निवेश

Renault Kwid के फीचर्स 

फीचर्स की बात करे तो नई रेनो क्विड में सभी जरुरी फीचर्स दिए गए हैं. जिसमे नया 17.64 cm टचस्क्रीन MediaNav सिस्मट के साथ कैपेसिटिव टचस्क्रीन सिस्टम जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले फीचर्स से लैस है और इसमें ‘Push to talk’ बटन मिलता है। इसके साथ ही रेनो क्विड में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, ईबीडी, एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट प्रीटेंशनर, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, सीट बेल्ट लोड लिमिटर, डुअल फ्रंट एयरबैग जैसे फीचर्स मिल जाते हैं.

Renault Kwid की कीमत और फाइनेंस प्लान 

कीमत की बात करे तो रेनो क्विड की (एक्स-शोरूम दिल्ली) कीमत 4.7 लाख रुपये से शुरू होकर 6.32 लाख रुपये तक जाती है. कंपनी इसे चार वैरिएंट RXE, RXL (O), RXT और Climber में बेच रही है. रेनो क्विड के बेस मॉडल RXE की ऑन रोड कीमत 5,30,077 रुपये है. अगर आप इसे 50,000 रुपये डाउन पेमेंट देकर लोन पर खरीदना चाहते हैं, तो आपको 4,80,077 रुपये के लिए लोन लेना पड़ेगा. अगर आप 7 साल की अवधि के लिए 9.8% की दर से कार को लोन पर खरीदते हैं, तो आपको हर महीने 7,920 रुपये की EMI चुकानी होगी. वहीं लोन की अवधि में आप कार के लिए कुल 6,65,280 रुपये की राशि चुकाएंगे.

ये भी पढ़े: भारतीय बाजार में लॉन्च हुई 2024 Kawasaki Z900 बाइक, शानदार लुक के साथ 9.29 लाख, जाने खासियत

Related Articles

Back to top button