स्वास्थ्य

*✍️RGHNEWS ब्रेकिंग:- जिंदल उद्योग में कार्यरत पर था युवक पाया गया कोरोना पॉजिटिव, पढ़ें पूरी ख़बर RGHNEWS के साथ✍️*

 

 

RGH NEWS प्रशांत  तिवारी ऐसी खबर निकल कर आ रही है बगीचा के जिस युवक में कोरोना पॉजिटिव पाया गया है वह युवक कुछ दिन पहले रायगढ़ से वापस लौटा था ।रायगढ़ से वापस लौटने के बाद उसे होंम क्योरोण्टाईंन में रखा गया था । पॉजिटिव मरीज कुछ दिन पहले ही रायगढ़ से वापस लौटा था ।वह इंडस्ट्रियल पार्क में काम कर रहा था है।उंसके वापस लौटने के बाद 24 मई को उसका सेम्पल लिया गया था । मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ में चूंकि संक्रमण का कोई खतरा नही था इसलिए सरकारी क्वारंटाइन सेन्टर में रखने के बजाय उसे होंम क्वारंटाइन में रखा गया था ।

सूत्रों से मिली जानकारी यह भी मिल रही है कि युवक बाहरी राज्यो से आ रहे मजदूरो के साथ कंटेनर में बैठकर बगीचा वापस लौटा था । हांलाकि टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मरीज के कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग किये जा रहे है ताकि यह पता चल सके कि रायगढ़ से वापस लौटते समय वह किन किन लोगों के सम्पर्क में आया है । उसमें जांच में जुटी है और देखा जा रहा है किन-किन के संपर्क में आया है और कहां से कितने बजे चला और कहां पहुंचा है उसका पूरा डाटा को निकाला जा रहा है

गुरुवार को जशपुर जिले से 8 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जिनमे 4 बगीचा ,2 कुनकुरी, 1 मनोरा और 1 पत्थल गाँव से है ।इन सभी 8 मरीजों के पाए जाने के बाद जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 16 हो गयी है। वही बगीचा नगर पंचायत में होंम क्योरोण्टाईंन में रखे गए युवक में कोरोना का संक्रमण पाये जाने के बाद बगीचा नगर पंचायत को पूरी तरह सील कर दिया गया है

जिंदल में नहीं इंडस्ट्रियल पार्क के किसी उद्योग में काम करता था युवक

खबर है कि जशपुर जिले के बगीचा नगर पंचायत क्षेत्र में पाए गए कोरोना पॉजिटिव मरीज की कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग शुरू हो गयी है ।अबतक तक कि ट्रेसिंग में पता चला है कि वह 9 लोगो के सम्पर्क में आया है और सभी 9 लोगो को भी ट्रेस किया जा रहा है । जानकारी के मुताबिक मरीज के सम्पर्क में आये सभी 9 लोगो के भी आज सेम्पल लिए जा रहे है जिनका रिपोर्ट शनिवार शाम तक आ सकता है । याने जशपुर में एक और कोरोना विस्फोट हो सकता है । जशपुर DPM ने यह क्लियर किया है कि कोरोना पॉजिटिव युवक जिंदल इंडस्ट्रियल पार्क के किसी उद्योग में कार्यरत था। इससे पहले DPM ने इस युवक का जिंदल उद्योग में कार्यरत होना बताया था।

आपको बता दें कि बगीचा नगर पंचायत क्षेत्र में होंम क्वारंटाइन के दौरान कोरोना से संक्रमित एक मरीज पाए जाने के बाद पूरे बगीचा नगर पंचायत क्षेत्र को कंटेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया है जबकि बगीचा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बीएमओ , लैब टेक्नीशियन सहित सभी स्वस्थ कर्मचारियों के सेम्पल लिए जा रहे हैं और सभी को क्वारंटाइन किया जा रहा है ।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x