देश

*✍️जानिए कोरोना वायरस से अब तक देश में कितनी मौतें हुई, देखिए पूरा डिटेल ✍️*

मरीजों की संख्या बढ़कर पहुंची 500, बीते 24 घंटे में 100 नए संक्रमित मरीज मिले

RGH NEWS प्रशांत तिवारी कोरोना वायरस के संक्रमण से एक और शख्स की मौत हो गई. पश्चिम बंगाल में रहने वाले एक 55 वर्षीय मरीज की मौत हो गई. इस महामारी से अब तक देश में 10 लोगों की मौत हुई है.
देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगभग 500 पहुंच गई है. बीते 24 घंटों में ही लगभग 100 नए संक्रमित मरीज सामने आए हैं. रविवार से लेकर अब तक चार मौतें हुई हैं. कोरोना के बढ़ते खतरों को देखते हुए दिल्ली, पंजाब, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, राजस्थान, झारखंड, जम्मू-कश्मीर, तेलंगाना, आंध्रप्रदेश, नागालैंड, अरूणाचल प्रदेश, महाराष्ट्र समेत 19 राज्य लाॅक डाउन हैं.
महाराष्ट्र में हालत सबसे ज्यादा खराब है. यहां सरकार ने कड़ा फैसला लेते हुए एक जिले से दूसरे जिले में ट्रैवल करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया है. निजी वाहनों को भी केवल इमरजेंसी में ही छूट देने का निर्णय लिया है.
केंद्र ने राज्य सरकारों को एडवायजरी जारी करते हुए लाकडाउन का सख्ती से पालन किए जाने के निर्देश दिए हैं. केंद्र ने राज्यों से कहा है कि लाकडाउन की स्थिति में यदि जनता का समर्थन नहीं मिलता, तो कानूनी कार्यवाही किया जाए.
कोरोना संक्रमण को लेकर देश में अब तक महज 18 हजार टेस्ट किए गए हैं. देश में रोजाना केवल दस हजार सैम्पलों का ही टेस्ट किया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button