खेल

मुंबई इंडियंस छोड़ते ही चमकी इन 3 इंडियन प्लेयर्स की किस्मत,करना पड़ा दूसरी टीमों का रुख

नई दिल्ली: मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) आईपीएल इतिहास की सबसे कामयाब टीम है, रोहित शर्मा की सेना ने 5 बार इस टूर्नामेंट पर अपना कब्जा जमाया. कई खिलाड़ी हैं जो इस फ्रेंचाइजी के लिए खेलते हुए टीम इंडिया के लिए सेलेक्ट हुए. हालांकि मुंबई में शामिल होने वाले हर प्लेयर की किस्मत इतनी अच्छी नहीं.

मुंबई टीम छोड़ते ही चमकी इन 3 की किस्मत

1. यजुवेंद्र चहल

यजुवेंद्र चहल साल 2011 से 2013 तक मुंबई इंडियंस के मेंबर थे, इस टीम से 3 साल तक जुड़े रहने के बावजूद चहल को ज्यादा मौके नहीं मिले क्योंकि वहां पहले से ही कई सीनियर स्पिनर मौजूद थे. साल 2014 में वो विराट कोहली की टीम आरसीबी से जुड़े. फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. अपनी शानदार परफॉर्मेंस की बदौलत चहल ने 2 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और टीम इंडिया के साथ उनका सफर आज भी बरकरार है.

2. शिखर धवन

शिखर धवन ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत हालांकि साल 2008 में दिल्ली फ्रेंचाइजी की तरफ से की थी, लेकिन फिर अगले ही साल वो मुंबई इंडियंस से जुड़ गए लेकिन खराब प्रदर्शन की वजह से 2 साल बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया. फिर उन्होंने डेक्कन चार्जर्स और सनराइजर्स हैदराबाद टीम के साथ लंबी बारी खेली.

3. अंबाती रायडू

अंबाती रायडू साल में मुंबई इंडियंस से जुड़े और 2017 तक वो इसी टीम का हिस्सा रहे. तब उनका रोल अक बल्लेबाज के अलावा पार्ट टाइम विकेटकीपर के तौर पर था. 2018 के मेगा ऑक्शन में रायडू को एमएस धोनी की टीम चेन्नई सुपरिंग्स ने खरीदा. येलो आर्मी में रायडू का सिक्का खूब चला और वो इस टीम के अहम खिलाड़ी बन गए. ‘कैप्टन कूल’ माही का भी उन्हें पूरा सपोर्ट मिला.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button