राजनीतिक

गुजरात में Nomination वापस लेने पहुंचे आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट

Nomination:गुजरात में आम आदमी पार्टी (AAP) के कैंडिडेट कंचन जरीवाला बुधवार को नॉमिनेशन वापस लेने पहुंचे। AAP के सीएम कैंडिडेट इसुदान गढ़वी ने कहा कि कंचन जरीवाला मंगलवार शाम से गायब हैं। गढ़वी का आरोप है कि जरीवाला को परिवार समेत भाजपा के गुंडों ने अगवा कर लिया है न्बुधवार को एक वीडियो जारी किया है। इसमें सूरत-ईस्ट से आप के कैंडिडेट कंचन जरीवाला कई लोगों के घेरे में चुनाव अधिकारी के दफ्तर पहुंचे हैं

Read more:Oppo का लूट ऑफर 48 हजार वाला स्मार्टफोन, मिल रहा सिर्फ 17,500 रुपये में

अरविंद केजरीवाल का दावा- कंचन का नामांकन स्वीकार हो गया है
AAP के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है, “सूरत से हमारे प्रत्याशी कंचन जरीवाला और उनका परिवार कल से लापता है। पहले भाजपा ने उनका नामांकन रद्द कराने की कोशिश की। लेकिन, उनका नामांकन स्वीकार कर लिया गया।

इसुदान गढ़वी ने कहा कि सूरत-ईस्ट से कांग्रेस ने असलम साइकिलवाला तो बीजेपी ने मौजूदा विधायक अरविंद राणा को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी की ओर से कंचन जरीवाला कैंडिडेट हैं। ऐसे में अगर कंचन जरीवाला को 10 से 15 हजार वोट भी मिल जाते हैं तो भाजपा के लिए यह सीट जीतना मुश्किल होगा। इसीलिए भाजपा अब साम-दाम-दंड-भेद की नीति अपना रही है।

Nomination:आम आदमी पार्टी के सीएम उम्मीदवार इसुदान गढ़वी खंभालिया सीट से चुनाव लड़ेंगे। जाम खम्भालिया सीट के लिए वोटिंग पहले चरण में 1 दिसंबर को होगी। आम आदमी पार्टी के अनुसार इसुदान गढ़वी को गुजरात के 73% लोगों ने मुख्यमंत्री उम्मीदवार के रूप में पसंद किया है।

राज्य में पहले चरण की वोटिंग 1 दिसंबर को होगी, जबकि दूसरे चरण की वोटिंग 5 दिसंबर को होगी। वहीं, दोनों चरणों की मतगणना 8 दिसंबर को होगी।

Related Articles

Back to top button
x