Business

Business idea: घर से ही शुरू होने वाले इस बिजनेस से होगी तगड़ी कमाई, ऐसे करे इसकी शुरुआत

Small investment business idea: घर से ही शुरू होने वाले इस बिजनेस से होगी तगड़ी कमाई, ऐसे करे इसकी शुरुआत। आप अगर आप उनमें से हैं जो अपने लिए कोई खास बिजनेस आइडिया सर्च कर रहे हैं। और कम पैसे में चाहते हैं कि यह काम शुरू हो जाए। तो आपके लिए घर से ही शुरू होने वाले ₹50000 में खास बिजनेस आइडिया बता रहे हैं। दरअसल यहां पर हम बात कर रहे हैं, दोना, पत्तल, और पेपर कप सप्लाई के बिज़नेस। इस बिजनेस की खास बात ये हैं कि आप इसे घर बैठे ही शुरु कर सकते हैं, जिसके लिए आप को कोई किराए पर शॉप लेने की जरुरत नहीं है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपके पास कम से कम ₹50000 होना चाहिए। ये सामान बनाने वाली फैक्ट्री से समझौता करें यहां पर माल ले सकते हैं। आइये जानते है इसके बारे में विस्तार से….

ये भी पढ़े: Ration Card: गेहूं-चावल के साथ सरकार देगी ये गिफ्ट, राशन कार्ड धारकों को मिलेगा बड़ा लाभ

ज्यादा इनवेस्टमेंट की जरुरत नहीं

इस बिजनेस की खास बात ये हैं कि आप इसे घर बैठे ही शुरु कर सकते हैं, जिसके लिए आप को कोई किराए पर शॉप लेने की जरुरत नहीं है। इसे आप शहर कस्बा, गांव में सप्लाई कर सकते हैं। इसमें ज्यादा इनवेस्टमेंट नहीं है। और उसमें ज्यादा पैसा भी नहीं फसता है क्योंकि आज के समय में शादियों में बरातों में, चाय कॉफी के लिए इस तरह का दोनों पत्तल पेपर कब का भी इस्तेमाल किया जाता है। आपको किसी चौराहे या तिराहे पर जरूर चाय की टपरी मिल जाएगी। जहां पर आप यह पेपर कब सप्लाई कर सकते हैं।

Business idea: घर से ही शुरू होने वाले इस बिजनेस से होगी तगड़ी कमाई, ऐसे करे इसकी शुरुआत

ऐसे शुरु करें बिज़नेस

सबसे पहले आप किसी एरिया का चुने जहां पर आपको दोना, पत्तल, और पेपर कप सप्लाई करना हैं यहां पर आप बड़े-बड़े दुकानों किराना स्टोर और बड़े-बड़े शादियों के हाल चाय की दुकान कॉफ़ी की दुकान जैसे ऑनर के पास अपने प्रोडक्ट की डिटेल से बताएं और इसके कीमत के बारे में बताएं इसके बाद आप किसी खास कंपनी इफेक्टिव से माल उठाने के लिए समझौता करें यहां पर आपको कुछ पैसे लगाने पड़ सकते हैं। इसके बाद आपको किसी गाड़ी का चुनाव करना है जिससे आप माल ले जाकर सप्लाई कर सकते हैं। इसके साथ ही आपका दोना पत्तल पेपर कर सप्लाई बिजनेस शुरू हो जाएगा।

कमाई

जब आपका दोना पत्तल पेपर कर सप्लाई बिजनेस शुरू हो जाएगा। इससे आपकी डेली ₹1000 से लेकर कमाई शुरू हो सकती है। जो बढ़ते बढ़ते ₹5000 तक डेली हो सकती है। ऐसे में आपके ₹1000 प्रतिदिन के हिसाब से महीने के ₹30000 तक बन जाएंगे। जब आपका जब आपकी सप्लाई बढ़ जाए, इसके बाद आप मार्केट को रिसर्च कर सरकारी स्कीम का फायदा लेते हुए इसकी मैन्युफैक्चरिंग यूनिट भी लगा सकते हैं। जिसके लिए आपको 5 से 10 लाख रुपए तक खर्चा आ सकता है।

Related Articles

Back to top button