टेक्नोलोजी

X App’s New feature :ट्विटर(X) में आया ऑडियो-वीडियो कॉल फीचर, तो आयेगा ये ऑप्शन

X App’s New feature: एलन मस्क की कंपनी एक्स ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया फीचर जारी किया है. अब आपको वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम में मिलने वाला एक खास फीचर ट्विटर में भी मिलेगा.

एलन मस्क ट्विटर, जिसे अब एक्स के नाम से जाना जाता है, उसे ‘द एवरीथिंग ऐप’ बनाना चाहते हैं. मस्क एक ऐप के जरिए लोगों को एंटरटेनमेंट, न्यूज, मैसेजिंग, पेमेंट आदि की सुविधा देना चाहते हैं. इस दिशा में वे और उनकी कंपनी लंबे समय से काम कर रही है. इस सपने को सच करने के लिए मस्क समय-समय पर ऐप में नए-नए फीचर्स जोड़ रहे हैं. इस बीच कंपनी ने एक और नया फीचर एंड्रॉइड यूजर्स के लिए जारी किया है. फिलहाल ये फीचर iOS यूजर्स के लिए उपलब्ध नहीं है. उम्मीद है कि कंपनी इसे जल्द इन यूजर्स के लिए भी लाइव करेगी.

Read more: CRPF Recruitment 2024 : सीआरपीएफ के निम्न पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू

वॉट्सऐप-इंस्टाग्राम वाला ये फीचर अब एक्स में भी
मस्क की कंपनी एक्स ने एंड्रॉइड यूजर्स के लिए ऑडियो और वीडियो कॉल फीचर लाइव कर दिया है. इस बात की जानकारी प्रोजेक्ट पर काम कर रहे एक्स इंजीनियरों में से एक ने ट्विटर पर शेयर की है. कुछ इंडियन यूजर्स ने भी इस बारे में एक्स पर पोस्ट किया है. इस फीचर की मदद से अब आप अपनों या अपने फॉलोअर्स के साथ फेस टू फेस वीडियो कॉल के माध्यम से कनेक्ट हो सकते हैं. जिस तरह वॉट्सऐप-इंस्टाग्राम में वीडियो कॉल का फीचर काम करता है, ठीक इसी तरह ये फीचर एक्स में भी काम करेगा. यानि इसे चलाना एकदम आसान है.

सिर्फ प्रीमियम यूजर्स ले पाएंगे मौज
नए ऑडियो-वीडियो फीचर का लाभ केवल एक्स प्रीमियम यूजर्स ले पाएंगे. फ्री यूजर्स को ये ऑप्शन नहीं मिलेगा. कंपनी पहले भी कई फीचर्स प्रीमियम यूजर्स तक सीमित रख चुकी है. फिलहाल ये जानकारी सामने नहीं है कि ये फीचर क्या सभी पेड यूजर्स को मिलेगा या सिर्फ प्रीमियम और प्रीमियम प्लस यूजर्स के लिए सीमित है.

Read more : कंटाप लुक वाली Maruti WagonR दमदार 32 के माइलेज और प्रीमियम फीचर्स के साथ, दमदार इंजन के साथ कीमत भी वाजिब
ऐसे करें ऑन
X App’s New feature : वीडियो और ऑडियो कॉल के ऑप्शन को ऑन करने के लिए आपको सेटिंग में जाकर प्राइवेसी एंड सेफ्टी के ऑप्शन में आना है और यहां डायरेक्ट मैसेज पर क्लिक कर ऑडियो और वीडियो कॉल के ऑप्शन को ऑन करना है. ऐसा करते ही आपको चैट्स में ये ऑप्शन नजर आने लगेगा.

Related Articles

Back to top button
x