देश

Up News: पटाखा फैक्ट्री में भीषण ब्लास्ट, कम से कम 8 लोगों की मौत

Up News कौशांबीः उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में पटाखा फैक्ट्री में जबरदस्त ब्लास्ट होने की घटना सामने आई है. प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक इस हादसे में करीब 8 लोगों के शव अभी तक निकाले जा चुके हैं. वहीं कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. कई दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई हैं. यह घटना जिले के कोखराज थाना के भरवारी कस्बे का है. पटाखा फैक्ट्री में अभी भी धमाका जारी है. फैक्ट्री से अब तक 10 लोगों के रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया. सभी की हालत बेहद चिंताजनक बताई जा रही है.

करीब 8 लोग अभी भी फैक्ट्री के अंदर फंसे हुए हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद सीएम योगी ने कौशांबी में पटाखा फैक्ट्री में हुए हादसे का संज्ञान लिया. उन्होंने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंच कर राहत कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री ने घायलों के समुचित उपचार के लिए भी निर्देश दिए हैं. हालांकि एसपी के तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया है कि इस ब्लास्ट में चार लोगों की मौत हुई है.

Read more: पैरों में चांदी की पायल पहनने से होते हैं सेहत के अनोखे फायदे, जानें क्या लाभ

Up News घटनास्थल पर एसपी बृजेश श्रीवास्तव सहित कई थानों के फोर्स मौजूद हैं. स्थानीय लोगों के मुताबिक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट इतना भयानक था कि कई किलोमीटर दूर तक पटाखे के टुकड़े उड़कर गए हैं. पटाखा फैक्ट्री प्रयागराज-कानपुर हाईवे के पास है. स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाके की आवाज बहुत दूर तक सुनाई दे रही है. मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि फैक्ट्री कौशल अली नाम के व्यक्ति की बताई जा रही है.

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button