ऑटोमोबाइल

भारतीय लोगो का दिल जितने जल्द ही इंडिया में आने वाली है ये स्टाइलिश और शक्तिशाली इंजन वाली Tesla कार

भारतीय लोगो का दिल जितने जल्द ही इंडिया में आने वाली है ये स्टाइलिश और शक्तिशाली इंजन वाली Tesla कार

भारतीय लोगो का दिल जितने जल्द ही इंडिया में आने वाली है ये स्टाइलिश और शक्तिशाली इंजन वाली Tesla कार रिपोर्ट्स के मुताबिक अमेरिका की Electric Car बनाने वाली कंपनी Tesla भारत में जल्‍द ही आ सकती है। टेस्ला विश्व की बड़ी इलेक्ट्रिक कार निर्माता कंपनीयो में एक है। अमेरिका के टेक्सास शहर में इसका सबसे बड़ा मैन्युफैक्चरिंग प्लांट है, जो यह कारों को दूसरे देशों में भी एक्सपोर्ट करवाती है।इंडिया में नहीं आ सकी है।

यह भी पढ़े :हुंडई की लक्सेरी इलेक्ट्रिक कार Ioniq 5 EV को नए लुक के साथ किया भारत में लॉन्च, मिलेंगे नए फीचर्स

भारतीय लोगो का दिल जितने जल्द ही इंडिया में आने वाली है ये स्टाइलिश और शक्तिशाली इंजन वाली Tesla कार

पिछले सप्ताह की रिपोर्टों से पता चला है कि अमेरिकी ईवी दिग्गज देश में अपनी पहली बड़ी शिपमेंट की तैयारी कर रहा है। इलेक्ट्रिक कार निर्माता का पहला विनिर्माण संयंत्र अगले साल भारतीय राज्य गुजरात में स्थापित होने की संभावना जताई जा रही है ।रिपोर्ट के मुताबिक ईवी निर्माता महाराष्ट्र, गुजरात और तमिलनाडु राज्यों पर ध्यान केंद्रित करेगा जहां पहले से ही ऑटोमोटिव हब होगा। इसकी कीमत 3सीरीज़, सी-क्लास और ए4 से भी ज्यादा होगी क्योंकि इन्हें सीकेडी के रूप में बनाया है।

टेस्ला को जुलाई 2003 में मार्टिन एबरहार्ड और मार्क टारपेनिंग द्वारा टेस्ला मोटर्स के रूप में शामिल किया गया था। मुकेश अंबानी से लेकर रितेश देशमुख तक,और यह  4 भारतीय हैं जिनके पास टेस्ला कार है।टेस्ला की कार इंडिया में लांच और बिकने के लिए पूरी तरह से तैयार है।जल्द ही यह कार इंडिया में लांच होने वाली है। टेस्ला के CBU यूनिट को अगर भारत में बेचा जाएगा तो उस पर अधिक कम टैक्स भरना पड़ेगा।टेस्ला अगर चाहे तो सीबीयू रूट के द्वारा अपनी कारों को बेच सकते है,और उनकी कारों को काफी कम टैक्स लगेगा।

किसी भी इलेक्ट्रिक गाड़ी की कीमत 35,000 रु की 29 लाख रुपए से अधिक होती है तो उस पर 15% इंपोर्ट ड्यूटी कम कर दी जाती है , कंपनी हर साल 8000 इलेक्ट्रिक गाड़ियों को सीबीयू रूट के द्वारा इंडिया में इंपोर्ट करवाती है।टेस्ला कम्पनी इंडिया में अपनी एक स्ट्रांग बांड बना सकती है ,जिससे 3 साल के अंदर वह खुद का मैन्युफैक्चरिंग सेटअप भी स्टार्ट कर सकती है।टेस्ला 4150 करोड रु. का इन्वेस्टमेंट करेगी। इसी साल कंपनी की मॉडल 3 और मॉडल Y को भी लॉन्च कि जाने की सम्भावना है ,इसकी कीमत 50 लाख रु. से कम हो सकती है।

यह भी पढ़े :तेज धूप और गर्मी में भी खिली खिली त्वचा चाहते है ,तो आज से लगाना शुरू करे ये मैजिकल क्रीम

Related Articles

Back to top button