बिजनेस

Tesla CEO Elon Musk: Tesla Company के सीईओ ने कंपनी से बेदखल किए जाने की जताई आशंका, जानें क्या कहा?

Tesla CEO Elon Musk: CEO of Tesla Company expressed fear of being ousted from the company, know what he said?

Tesla CEO Elon Musk: दुनिया भर में Tesla एक जानी-मानी कंपनी है और कंपनी के CEO Elon Musk दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं. पूरी दुनिया में सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में वे पहले नंबर पर हैं. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कंपनी में अपने पद को लेकर चिंता व्यक्त की है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक बुधवार को मस्क ने टेस्ला में अपनी हिस्सेदारी के आकार पर बात की. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं.

Read more: Xiaomi 14 Ultra: जल्द ही लांच होने जा रहा स्लिम बॉडी में 200MP HD कैमरा के साथ 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट, Smartphone की कीमत रहेगी आपके बजट में

Elon Musk की कंपनी में हिस्सेदारी

एलन मस्क टेस्ला कंपनी में लगभग 13 प्रतिशत का हिस्सा रखते हैं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इस कम प्रभाव के साथ, उन्हें शेयरहोल्डर एडवायजरी फर्मों द्वारा वोट आउट किए जाने का खतरा हो सकता है. विशेष रूप से उन्होंने ग्लास लुईस और इंस्टीट्यूशनल शेयरहोल्डर सर्विसिज का उल्लेख किया. कुछ हद तक मजाकिया अंदाज में उन्होंने उन्हें चरमपंथी ग्रुप आईएसआईएस के रूप में संदर्भित किया और दावा किया कि वे अनकंवेंशनल आइडियाज वाले “एक्टिविस्ट” से प्रभावित थे.

 

एलन मस्क ने व्यक्त की चिंता

 

टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने कंपनी पर कंट्रोल और प्रभाव बनाए रखने के बारे में चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि वह कम से कम 25 प्रतिशत तक अपनी हिस्सेदारी बढ़ाने के तरीकों का पता लगा सकते हैं. मस्क ने मेटा प्लेटफॉर्म जैसी कंपनियों की तरह दोहरी श्रेणी के शेयरों का निर्माण करने की संभावना का सुझाव दिया. इसे उन्होंने एडिशनल इकोनॉमिक बेनिफिट्स की तलाश किए बिना मजबूत प्रभाव को सुरक्षित करने के लिए एक “आदर्श” स्ट्रक्चर माना.

Read more: Tik Tok App’s : YouTube को टक्कर देने के लिए ये App’s ला रहा है 30 मिनट के वीडियो अपलोड की सुविधा

Tesla CEO Elon Musk : यह खुलासा मस्क के टेस्ला के बोर्ड से सब्सटैंशियल स्टॉक अवार्ज के लिए सार्वजनिक अपील के कुछ समय बाद हुआ है. उन्होंने हाल ही में टैक्स का भुगतान करने और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के अधिग्रहण का समर्थन करने के लिए टेस्ला के लगभग 40 बिलियन डॉलर के शेयर बेचे. ट्विटर को बाद में उन्होंने एक्स नाम दिया.

Related Articles

Back to top button