छत्तीसगढ़

✍️ SDM की बड़ी कार्रवाई,धान की अवैध परिवहन पर एक ट्रक समेत धान की 396 बोरियां जब्त ✍️

 
  ( RGH NEWS ). कवर्धा। बोड़ला एसडीएम लगातार धान की अवैध परिवहन पर नजर बनाए हुए हैं. लगातार तस्करी करके मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ लाया जाने वाला धान पकड़ा जा रहा है. आज फिर बड़ी कार्रवाई करते हुए मध्यप्रदेश से छत्तीसगढ़ आ रहे धान का भरा ट्रक पकड़ा गया है. ट्रक में 396 बोरा धान भरा हुआ है. वाहन व धान को जब्त कर चिल्फी थाने को सुपुर्द किया गया है.
जानकारी के मुताबिक इस साल धान खरीदी एक माह बाद यानि एक दिसंबर से की शुरू होने वाली है ऐसे में मध्यप्रदेश से धान का परिवहन तेजी से हो रहा है. मध्यप्रदेश में 1500 रूपए क्विंटल की दर से धान उपलब्ध हो रहा है, जबकि यहां धान छत्तीसगढ़ में 2500 रूपए में 1 दिसम्बर से खरीदी किया जाएगा.
बता दें कि बोड़ला एसडीएम और कृषि उपज मंडी की टीम एवं तहसीलदार रेंगाखार के द्वारा संयुक्त कार्रवाई करते हुए कल गुरूवार को औचक निरीक्षण में 8 कोचियों को पकड़ा गया. जिनके पास से 1988 बोरी (800 क्विंटल लगभग) धान, जब्त किया गया है. मौके से तीन वाहनों को भी जब्त किया गया. जांच के दौरान बिना किसी दस्तावेज/अनुज्ञप्ति के अवैध धान का भंडारण/परिवहन करने के कारण चिल्फी, सिवनीकला, शीतलपानी, झलमला, रेंगाखार में कार्रवाई की गई. जहां गोदाम सील किये गए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x