ऑटोमोबाइल

सस्ते में लॉन्च हुई नई Electric Luna, सिंगल चार्ज में दौड़ जाएगी 110km, फीचर्स भी दमदार

सस्ते में लॉन्च हुई नई Electric Luna, सिंगल चार्ज में दौड़ जाएगी 110km, फीचर्स भी दमदार। इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी काइनेटिक ग्रीन ने लंबे इंतजार के बाद अपनी लूना मोपेड, को इलेक्ट्रिक अवतार में लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इसकी कीमत 70,000 एक्स-शोरूम रखा है. ई-लूना को चार घंटे में फुल किया जा सकता है. रेंज की बात करें तो सिंगल चार्ज पर 110 किमी का दावा किया है. कलर ऑप्शन की बात करें तो, ये 5 ऑप्शन मलबेरी रेड, ओसियन ब्लू, पर्ल येलो, स्पार्कलिंग ग्रीन और नाइट स्टार ब्लैक में उपलब्ध है. अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर महज 500 रुपये की मामूली टोकन राशि के साथ बुकिंग कर सकते हैं.

Kinetic E-Luna दमदार बैटरी पैक और 110 किमी की रेंज के साथ 

इलेक्ट्रिक लूना डुअल-ट्यूबलर स्टील चेसिस पर बेस्ड है और इसकी पेलोड क्षमता 150 किलोग्राम है. वहीं पॉवर के 2.0 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है, वही अगर रेंज की बात करें तो सिंगल चार्ज पर 110 किमी का दावा किया है. इसमें स्वैपेबल बैटरी और फास्ट चार्जिंग का भी ऑप्शन मिलता है. ई-लूना की टॉप स्पीड 50 किमी/घंटा है. कंपनी बाद में 1.7 kWh और बड़े 3.0 kWh बैटरी पैक वेरिएंट में भी पेश करने की प्लानिंग कर रही है. ई-लूना को चार घंटे में फुल किया जा सकता है।

इलेक्ट्रिक लूना के शानदार फीचर्स 

इलेक्ट्रिक लूना का उपयोग एक निजी यूज के साथ-साथ व्यवसायिक वाहन के तौर पर भी किया जा सकता है. इसका वजन 96 किलोग्राम है. अगर फीचर्स की बात करें तो इलेक्ट्रिक लूना में रियल-टाइम डीटीई या “डिस्टेंस टू एम्प्टी” रेंज इंडिकेटर प्लस कॉम्बी-ब्रेकिंग सिस्टम, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, 16 इंच व्हील, तीन राइडिंग मोड, यूएसबी, चार्जिंग पोर्ट, एक डिटैचेबल रियर सीट और साइड स्टैंड सेंसर मिलता है.

यह भी पढ़ें: Maruti की 7 सीटर कार Maruti Ertiga आपके बजट में ,जानिए ऑफर

महज 500 रुपये के टोकन राशि के साथ करे बुकिंग

अगर आप भी इसे खरीदना चाहते हैं तो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर महज 500 रुपये की मामूली टोकन राशि के साथ बुकिंग कर सकते हैं. डिलीवरी की बात करें तो जल्द ही देश भर के सभी काइनेटिक ग्रीन डीलरशिप से शुरू होगी. इसके अलावा, अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर भी मौजूद होगी.

यह भी पढ़ें: सिर्फ 15 हजार में ले जाएं घर Hero की यह बाइक, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ जाने कीमत

Related Articles

Back to top button