रायगढ़

Raigarh News : छत्तीसगढ़ के बड़े उद्योगपति और पूर्व कांग्रेसी सांसद नवीन जिंदल BJP में हुए शामिल,पढ़िए पूरी खबर

Raigarh News:दिल्ली। छत्तीसगढ़ के बड़े उद्योगपति, कांग्रेस के पूर्व सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल बीजेपी में शामिल हुए हैं। इसे लेकर कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे। कल रविवार को नई दिल्ली स्थित बीजेपी मुख्यालय में जाकर उन्होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। चर्चा है कि बीजेपी उन्हें कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से टिकट दे सकती है हालांकि उन्होंने लोकसभा चुनाव लडने से उन्होंने इंकार किया था।

Raigarh News

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नवीन जिंदल को कुरुक्षेत्र से टिकट दिए जाने की चर्चा काफी दिनों से चल रही थी। देश के दिग्गज उद्योगपति नवीन जिंदल कांग्रेस के टिकट पर कुरुक्षेत्र से लगातार दो बार सांसद रहे हैं। नवीन जिंदल पेशेवर खिलाड़ी भी रहे हैं। उन्हें राष्टीय ध्वज सब दिन ( बिना राष्ट्रीय त्यौहार के भी) तिरंगा फहराने का अधिकार सभी देशवासियों को दिलाने के लिए याद किया जाता है।

बीजेपी में शामिल होने से पहले नवीन जिंदल ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर लिखा- “मैंने 10 वर्ष कांग्रेस पार्टी के कुरुक्षेत्र के सांसद के रूप में संसद में प्रतिनिधित्व किया। मैं कांग्रेस नेतृत्व और तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह जी का धन्यवाद करता हूं। आज मैं कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।”

 

उधर, हरियाणा के कद्दावर नेता रणजीत चौटाला भी बीजेपी में शामिल हो गए हैं। सिरसा में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की। चर्चा है कि पार्टी उन्हें हिसार लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बना सकती है. रणजीत चौटाला रनिया से निर्दलीय विधायक हैं। वे हरियाणा सरकार में बिजली एवं जेल मंत्री भी हैं।

Raigarh News  रविवार का दिन बीजेपी के लिए शानदार साबित हुआ. कल कई दिग्गज नेता अपनी-अपनी पार्टी छोड़कर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए। नवीन जिंदल से पहले खनन कारोबारी और कर्नाटक राज्य प्रगति पक्ष- केआरपीपी के इकलौते विधायक जी. जनार्दन रेड्डी ने ऐलान कर दिया कि वे होली वाले दिन 25 मार्च को बीजेपी में शामिल होंगे। रेड्डी ने कहा कि वह बेल्लारी लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार बी. श्रीरामुलु का समर्थन करेंगे।

Related Articles

Back to top button