Business

Petrol-Diesel Price Today ट्रोल-डीजल की नई कीमतें जारी,जानें रेट

Petrol-Diesel Price Today New prices of petrol-diesel released, know the rate

Petrol-Diesel Price Today सरकारी तेल कंपनियों ने आज यानी 28 फरवरी के लिए पेट्रोल और डीजल की कीमतें (Petrol Diesel Rates) जारी कर दी हैं. देश भर में पेट्रोल-डीजल के भाव सुबह 6 बजे अपडेट किए जाते हैं. आज यानी बुधवार को राष्ट्रीय स्तर पर ट्रोल-डीजल के दाम स्थिर हैं. वहीं, कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ गए हैं, जबकि कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल सस्ता भी हुआ है. ऐसे में आप तेल भरवाने से पहले पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट रेट (Petrol Diesel latest Price) जरूर चेक कर लें. चलिए जानते हैं कि आज देश के महानगरों सहित अन्य राज्यों में पेट्रोल-डीजल किस रेट (Petrol Diesel Rate Today) पर मिल रहा है

महानगरों में पेट्रोल-डीजल के दाम (Petrol Diesel Prices)

अगर देश के महानगरों की बात करें तो राजधानी दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में आज पेट्रोल (Petrol Price Today) और डीजल (Diesel Price Today) के भाव में कोई बदलाव नहीं हुआ है. जबकि चेन्नई में पेट्रोल 11 पैसे और डीजल 9 पैसे सस्ता हुआ है.

  • दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है.
  • मुंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल 94.27 रुपये प्रति लीटर है.
  • कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये और डीजल 92.76 रुपये प्रति लीटर है.
  • चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल 94.24 रुपये प्रति लीटर है.

अन्य राज्यों में पेट्रोल-डीजल के भाव (Petrol Diesel Rates)

आज बिहार में पेट्रोल की कीमत (Petrol Price Today) में 48 पैसे की कटौती की गई है. जिसके बाद यहां पेट्रोल 109.18  रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. जबकि डीजल का भाव (Diesel Price Today) 45 पैसे घटकर 95.83 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसके अलावा असम,छत्तीसगढ़, झारखंड, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल में पेट्रोल और डीजल कीमतों में (Petrol and Diesel Prices Today) कमी आई है.

वहीं, आंध्रप्रदेश गोवा, गुजरात, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, कर्नाटक, मध्यप्रदेश, मणिपुर, ओडिशा, पुडुचेरी और पंजाब में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में (Petrol Diesel Price Today) मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली है. ,

SMS के जरिये पता करें पेट्रोल-डीजल का भाव

Petrol-Diesel Price Todayअगर आप चाहें तो घर बैठे यह पता कर सकते हैं कि आज आपके शहर में पेट्रोल-डीजल किस भाव पर मिल रहा है. इसके लिए आपको सिर्फ एक SMS करना होगा. अगर आप इंडियन ऑयल के कस्टमर हैं तो आपको RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा. इसके अलावा अगर BPCL  के कस्टमर हैं तो RSP लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर  पेट्रोल-डीजल के लेटेस्ट दाम से जुड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं. वहीं, अगर आप HPCL के कस्टमर हैं तो HP Price लिखकर 9222201122 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के दाम पता कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button