खेल

“IPL 2025” से पहले यें पूर्व क्रिकेटर को झारखण्ड में मिली बड़ी जिम्मेदारी.

MS DHONI : भारत के पूर्व क्रिकेटर कप्तान एमएस धोनी को झारखंड में बड़ी जिम्मेदारी मिली है। वह आगामी विधानसभा चुनाव के लिए झारखंड के ब्रांड एंबेसडर नियुक्त हुए हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी के रवि कुमार ने बताया कि पूर्व क्रिकेटर ने चुनाव आयोग को विधानसभा चुनाव में अपनी तस्वीर के इस्तेमाल की अनुमति दे दी है। झारखंड विधानसभा चुनाव का पहला चरण 13 नवंबर को होने वाला है।

Read more:Cg News: छत्तीसगढ़ के इस जिले में युवक की मौत पर बवाल; पुलिस पर पत्थरबाजी,जमकर चले लाठी- डंडे, जानें क्या? है पूरा मामला

धोनी मतदाताओं के बीच करेंगे काम …!!

इस कार्यक्रम के तहत धोनी मतदाताओं के बीच जागरूकता बढ़ाने के लिए काम करेंगे। चुनाव आयोग को उम्मीद है कि धोनी की अपील और लोकप्रियता का फायदा उठाकर मतदाताओं में उत्साह बढ़ाया जा सकेगा, खास तौर पर वोटर्स को ज्यादा से ज्यादा वोट करने के लिए।

पहले चरण में इतने सीटों पर होगा मतदान

शुक्रवार को नामांकन दाखिल करने का काम पूरा हो गया। नामांकन दाखिल करने वालों में पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन भी शामिल हैं। उन्होंने सरायकेला से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके गठबंधन का झारखंड में कोई अस्तित्व नहीं है और वे चुनाव में कहीं नहीं टिकते। पहले चरण में 13 नवंबर को कुल 43 सीटों के लिए मतदान होगा।

झामुमो ने इस तारीख को अक्टूबर में पहले चरण में जारी की थी पहली लिस्ट

ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) पार्टी के अध्यक्ष और झारखंड के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुदेश महतो ने शुक्रवार को सिल्ली विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन दाखिल किया। झामुमो ने चुनाव के लिए 23 अक्टूबर को 35 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी की थी। 19 अक्टूबर को भाजपा ने झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए 66 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट की घोषणा की थी।

Read More:संदिग्ध गैस लिकेज के बाद बीमार पड़े दर्जनों स्कूली बच्चे, NDRF की टीम कर रही जाँच

आगामी झारखंड विधानसभा चुनाव में भाजपा ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू), जनता दल (यूनाइटेड) और लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के साथ गठबंधन करेगी। भाजपा 68 सीटों पर, आजसू 10 सीटों पर, जेडी-यू दो सीटों पर और भाजपा एक सीट पर चुनाव लड़ेगी।

Related Articles

Back to top button