राशिफल

Lucky People : इस तारीख में जन्में लोग होते हैं बेहद खास, हर क्षेत्र में मिलती है सफलता

Lucky People  ज्योतिष शास्त्र की तरह अंक ज्योतिष से भी जातक के भविष्य, स्वभाव और व्यक्तित्व का पता लगता है, जिस तरह हर नाम के अनुसार राशि होती है, उसी तरह जन्म की तारीख के अनुसार अंक ज्योतिष में मूलांक होते हैं। बता दें कि अंकशास्त्र के अनुसार मूलांक निकालने के लिए आप अपनी जन्म तिथि, महीने और वर्ष को इकाई अंक तक जोड़ें और तब जो संख्या आएगी, वही आपका भाग्यांक होगा।

उदाहरण के तौर पर जानिए महीने के 1, 10, 19 और 28 तारीख को जन्मे लोगों का मूलांक 1 होगा। अंक ज्योतिष के अनुसार, आने वाला साल 2024 मूलांक 1 के जातकों के लिए बेहद शुभ होगा। इनके जीवन के हर पहलू में कई सकारात्मक बदलाव आएंगे। जिंदगी में नई चीजों को एक्सप्लोर करेंगे। आध्यात्म में रुचि बढ़ेगी। चलिए बताते हैं कि मूलांक 1, 4, 6, 9 वाले कैसे होते हैं।

Read more : Raigarh News: रायगढ़ को BJP ने दिया एक और तोहफा, पढ़े पूरी खबर

मूलांक 6

इस वीक मूलांक 6 के लोगों को कार्यस्थल पर उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा। क्रोध से बचके रहने की आवश्यकता है। इन लोगों को आत्मविश्वास की कमी महसूस हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में अच्छे रिजल्ट्स मिलेंगे। आय में वृद्धि के योग बनेंगे और धन का आवक भी बढ़ेगा। प्रोफेशनल लाइफ में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे।

मूलांक 1

इस वीक मूलांक 1 के जातकों को फैमिली का फूल सपोर्ट मिलेगा। करियर ग्रोथ के कई अवसर मिलेंगे। व्यापार में धन लाभ होगा। जॉब चेंज करने की संभावनाएं बढ़ेंगी। धन आगमन के नए मार्ग बनेंगे। कपड़ों की खरीदारी कर सकते हैं। भावुकता से बचें और धैर्यता बनाए रखें। शैक्षिक कार्यों में विघ्न-बाधा आ सकती है। कार्यों का ज्यादा तनाव ना लें और अपने मेंटल हेल्थ पर भी ध्यान दें।

मूलांक 9

मूलांक 9 के जातकों को जीवन में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। आत्मविश्वास की कमी महसूस होगी। मन अशांत रहेगा, लेकिन शत्रुओं पर जीत हासिल होगी। आय के अप्रत्याशित मार्गों से धन लाभ होगा, लेकिन खर्चों की अधिकता रहेगी।

मूलांक 4

Lucky People अंकशास्त्र के अनुसार मूलांक 4 के लोगों को काफी सर्तक रहने की आवश्यकता है। इस सप्ताह मूलांक 4 के लोगों की पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ेंगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। शासन-सत्ता पक्ष का सहयोग मिलेगा। मन प्रसन्न रहेगा। शैक्षिक कार्यों में अपार सफलता मिलेगी। बच्चों से शुभ समाचार मिलेंगे, लेकिन भावनाओं में थोड़ा उतार-चढ़ाव संभव है। इस सप्ताह आय में वृद्धि के नए मार्ग बनेंगे। परिजनों का सपोर्ट मिलेगा।

Related Articles

Back to top button
x