स्वास्थ्य

इस खास जूस को डाइट में करे शामिल, खूबसूरती में लगा देंगा चार चांद

इस खास जूस को डाइट में करे शामिल, खूबसूरती में लगा देंगा चार चांद

इस खास जूस को डाइट में करे शामिल, खूबसूरती में लगा देंगा चार चांद : वैलेंटाइन डे वीक शुरू होने में बीएस कुछ ही दिन बाकि रह गए है। इन दिनों हर लड़की सुन्दर दिखना चाहती है। तो आज हम आपको बताएंगे कैसे आप अपनी खूबसूरती को और निखार सकती है।

इस खास जूस को डाइट में करे शामिल, खूबसूरती में लगा देंगा चार चांद

गाजर और चुकंदर :

गाजर और चुकंदर त्वचा के लिए अत्यंत लाभकारी माना जाता है। चुकंदर पोटेशियम, जिंक, फोलिक एसिड, मैंगनीज और विटामिन सी सहित कई आवश्यक पोषक तत्वों के साथ त्वचा के लिए एक पावर-पैक की तरह काम करता है, ये सभी तत्त्व जो सभी ब्लड को प्यूरिफाई करने के लिए जाने जाते हैं, जो चमकदार त्वचा के लिए बहुत ज्यादा आवश्यक होते हैं। गाजर में विटामिन ए होता है जो पिम्पल से त्वचा की रक्षा करता है। इस जूस में भरपूर मात्रा में फाइबर होते हैं जो पेट को साफ रखते हैं और त्वचा को ग्लोइंग बनाते हैं।

यह भी पढ़े :90 के दशक की पॉपुलर बाइक Yamaha RX 100 जल्द होगी रिलांच, शानदार साउंड और परफॉर्मेंस से लोगों को करेगी आकर्षित 

अनार और चुकंदर :

अनार और चुकंदर के जूस का सेवन स्किन (Skin) को भी कई लाभ पहुंचाता है। क्योंकि अनार और चुकंदर दोनों ही विटामिन से भरपूर होते हैं, जो दाग धब्बे, झुर्रियों जैसी समस्या को दूर करने में मदद करते हैं, साथ ही इसके सेवन से त्वचा पर निखार भी आता है। अनार और चुकंदर के जूस का सेवन पेट के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है।

पपीता :

 इसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट्स भी हाेता है, जाे त्वचा काे लाभ पहुंचाते हैं। इसमें पैपेन नामक एंजाइम हाेता है, जाे डेड स्किन सेल्स काे निकालने में मदद करता है। पपीते का जूस कील-मुहांसाें, दाग-धब्बाें, झुर्रियाें काे दूर करता है। आप अपनी खूबसूरती काे बढ़ाने के लिए पपीते के जूस का सेवन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े :बिना सुई धागे और सिलाई मशीने से घर बैठे कुछ ही मिनटों में डैमेज जींस को बनाये स्टाइलिश, जाने यहाँ

Related Articles

Back to top button