खेल

IND vs AUS: भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान, पहले मैच में हार्दिक पांड्या करेंगे कप्तानी…

India VS Australia ODI Seriesभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 मार्च से वनडे सीरीज का आगाज होगा. इस दौरे पर दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. इस वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया ने पहले ही अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया था और अब ऑस्ट्रेलिया ने भी अपने वनडे स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है. भारत के खिलाफ इस वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय टीम के कप्तान पैट कमिंस होंगे.

भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान

ऑस्ट्रेलिया की 16 सदस्यीय टीम में खतरनाक ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल की वापसी हुई है. बता दें कि ग्लेन मैक्सवेल नवंबर 2022 में अपने दोस्त की पार्टी में चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उनके पैर की सर्जरी की गई थी. लेकिन अब ग्लेन मैक्सवेल ने चोट से उबरते हुए ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में वापसी कर ली है. ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम में ऑलराउंडर मिचेल मार्श और तेज गेंदबाज झाए रिचर्ड्सन की भी वापसी हुई है. ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक ऑलराउंडर मिचेल मार्श अपने बाएं टखने की चोट और तेज गेंदबाज झाए रिचर्ड्सन अपनी हैमस्ट्रिंग की समस्या से उबरकर ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापस लौटे हैं.

इस दिग्गज को बनाया गया कप्तान

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया ने काफी मजबूत स्क्वॉड चुना है. स्टीव स्मिथ, जोश इंगलिस, कैमरन ग्रीन, मिचेल स्टार्क और मार्कस स्टोइनिस जैसे खिलाड़ी भी ऑस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा हैं. डेविड वॉर्नर को भी वनडे टीम में जगह मिली है, जो चोट के चलते आखिरी दो टेस्ट मैच से बाहर हो गए थे. ऑस्ट्रेलियाई चयन समिति के प्रमुख जॉर्ज बेली ने कहा, ‘जोश इंगलिस के लिए इस सीरीज का हिस्सा बनना बहुत अच्छा रहता. हमने इंग्लैंड में होने वाली एक बहुत ही महत्वपूर्ण सीरीज से पहले रूढ़िवादी दृष्टिकोण अपनाया है, जिसका वह एक अभिन्न हिस्सा होने वाले हैं.’

 

ऑलराउंडर खिलाड़ियों को लेकर बात की जाए तो उसमें हार्दिक पांड्या के अलावा टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन कर रहे रवींद्र जडेजा की वनडे टीम में भी वापसी देखने को मिली है. इसके अलावा वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर भी इसी भूमिका में दिख सकते हैं.

 

 

इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में जडेजा और सुंदर के अलावा कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और युजवेंद्र चहल को टीम में जगह दी गई है. वहीं तेज गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक और जयदेव उनादकट का विकल्प टीम के पास मौजूद होगा. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 17 मार्च को मुंबई, दूसरा मुकाबला 19 मार्च को विशाखापट्टनम जबकि सीरीज का आखिरी वनडे मैच 22 मार्च को चेन्नई के मैदान में खेला जाएगा..

वनडे सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम

पैट कमिंस (कप्तान), सीन एबॉट, एश्टन एगर, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, ट्रेविस हेड, जोश इंगलिस, मार्नस लाबुशेन, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाय रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा.

वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, जयदेव उनादकट

 

Also Read Tata ने एक साथ लॉन्च की 3 दमदार SUV, कीमत 12.35 लाख से शुरू…

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज

India VS Australia ODI Seriesपहला वनडे मैच, 17 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, मुंबई

दूसरा वनडे मैच, 19 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, विशाखापत्तनम

तीसरा वनडे मैच, 22 मार्च, दोपहर 1.30 बजे, चेन्नई

Related Articles

Back to top button