स्वास्थ्य

Hair Care: बिना डाई के सफ़ेद बालो को काला करने के लिए अपनाये नारियल तेल के नुस्खे

Hair Care: बिना डाई के सफ़ेद बालो को काला करने के लिए अपनाये नारियल तेल के नुस्खे

Hair Care: बिना डाई के सफ़ेद बालो को काला करने के लिए अपनाये नारियल तेल के नुस्खे : हमारे चेहरे की सुंदरता में हमारे बालों का बहुत बड़ा योगदान होता है। हर कोई घने, लंबे और काले बाल चाहता है। हालांकि अभी जो समय चल रहा है उसमें सफेद बालों की समस्या तेजी से सामने आई है। पहले सफेद बाल सिर्फ बुजुर्ग लोगों में देखने को मिलते थे लेकिन अब यह समस्या कम उम्र के लोगों में भी देखने को मिलने लगी है।

Hair Care: बिना डाई के सफ़ेद बालो को काला करने के लिए अपनाये नारियल तेल के नुस्खे

नारियल का तेल:

नारियल का तेल बालों के सबसे अच्छा माना जाता है. इससे हम सफेद बालों को भी काला कर सकते हैं। अगर बाल सफेद हो रहे हैं तो एक बाउल में नारियल का तेल लें उसमें नींबू का रस मिलाएं और इसे अच्छी तरह से स्कैल्प से लेकर बालों में लगाएं। करीब 1 से 2 घंटे तक इसे लगाकर रखें फिर बालों को धो लें।  सप्ताह में जब भी हेयर वॉश करें उससे पहले इसका उपयोग कर सकते हैं। इससे आपके बाल नेचुरल तरीके से काले हो जाएंगे।

यह भी पढ़े :Business Ideas: शुरू करे ये बिजनेस, रोजाना घर बैठे होगी 4000 से 5000 रूपये की कमाई

प्याज का रस :

सफेद बालों को काला करने के लिए आप प्याज के रस को नारियल तेल के साथ मिलाकर लगा सकते हैं। इसके लिए इन दोनों चीजों को बराबर मात्रा में मिलाकर अपने बालों में लगाएं। इसे करीब आधा घंटा रखने के बाद किसी माइल्ड शैंपू से धो लें। कुछ हफ्तों तक इसका इस्तेमाल करने से आपके बाल काले होने लगेंगे।

आंवला  का रस :

इस हेयर टॉनिक से बालों की ग्रोथ (Hair Growth) बूस्ट होती है और स्कैल्प हेल्थ अच्छी रहती है। आंवले के जूस और आंवला पाउडर को साथ मिलाकर पतला पेस्ट बनाएं। इसे बालों पर मलकर लगाएं और 5 से 10 मिनट तक लगा रहने दें। इसके बाद शैंपू से बालों को धो लें।

यह भी पढ़े :सपना चौधरी ने लटकों-झटकों के साथ दिखाए धमाकेदार मूव्स, डांस देखने जुटी सैकड़ों लोगों की भीड़, वीडियो ने उड़ाया गर्दा

Related Articles

Back to top button
x