बिजनेस

Business Ideas: शुरू करे ये बिजनेस, रोजाना घर बैठे होगी 4000 से 5000 रूपये की कमाई

Business Ideas: शुरू करे ये बिजनेस, रोजाना घर बैठे होगी 4000 से 5000 रूपये की कमाई

Business Ideas: शुरू करे ये बिजनेस, रोजाना घर बैठे होगी 4000 से 5000 रूपये की कमाई : आज कल मार्केट में मोबाइल कवर की डिमांड काफी ज्यादा है। मोबाइल कवर प्रिंट का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसमें बेहद मामूली निवेश करके घर बैठे अच्छी कमाई कर सकते हैं। इसे आप नौकरी के साथ भी शुरू कर सकते हैं। यह एक ऐसा प्रोडक्ट है जो हर इंसान की जरूरत का अहम हिस्सा बन चुका है।

Business Ideas: शुरू करे ये बिजनेस, रोजाना घर बैठे होगी 4000 से 5000 रूपये की कमाई

 प्रिंटिंग मशीने ख़रीदे :

सबसे पहले सादे प्लास्टिक या  सिलिकॉन मोबाइल कवर खरीदें और साथ ही आपको मोबाइल कवर प्रिंटिंग मशीन खरीदनि होगी।  इसके अलावा कंप्यूटर या लैपटॉप सब्लिमेशन मशीन ,प्रिंटिंग स्याही या सब्लिमेशन पेपर ये सारा समान आपको मार्किट से खरीदना होगा। इनमे 3D सब्लिमेशन मशीन ,जो मोबाइल कवर प्रिंट करती है आपको 25000 रूपये में आसानी से मिल जाएगी।

यह भी पढ़े :Valentine Day Gifts: बजट फ्रेंडली हैं ये कुछ तोहफे, लेने वाले के चेहरे पर भी आ जाएगी मुस्कान

कवर प्रिंट करने में समय :

अगर हम मोबाइल कवर को प्रिंट आउट करें तो इसमें आपको कम से कम एक बार में तीन कवर को आराम से प्रिंट किया जा सकता है जिसमें आपको 8 से 10 मिनट तक का समय लग सकता है ऐसे में अगर आप कर कर डिजाइन करते हैं तो आप 20 से 30 मिनट में यह प्रक्रिया कंप्लीट कर सकते हैं और बैक कवर का प्रिंटआउट कर सकते हैं।

जरुरी चीजे :

  • पेकिंग मशीन जो मेनुअल 1,000 से लेकर 15,000 रूपये तक के होते है।
  • मोबाइल कवर की डाई जो 100 रुपए से लेकर 300 रुपए तक की होती है।
  • Mobile कवर की सीट जो 8 रुपयों से लेकर 50 रुपयों तक की सीट होती है।
  • आपके पास एक कंप्यूटर होना चाहिए।
  • एक कंप्यूटर सॉफ्टवेयर खरीदना पड़ेगा 5-7 हज़ार का इस सॉफ्टवेयर में आपको 5 से 6 हजार डिजाइन मिलेगी।

यह भी पढ़े : HDFC BANK: यस बैंक समेत 6 बैंकों में हिस्‍सेदारी खरीदेगा HDFC,आरबीआई से मिली मंजूरी

ऑनलाइन सेल :

मोबाइल कवर को आस पास के दुकानों या खुद से बेच सकते हैं इतना ही नहीं रीटेल सहित ऑनलाइन भी मोबाइल कवर को आसानी से बेचा जा सकता हैं। ऑनलाइन के कई माध्यम है। जिसपर अपने मोबाइल कवर को बेचा जा सकता है। उदाहरण के तौर पर अमेज़न, फ्लिपकार्ट और मीशो जैसे बड़ी वेबसाइट हर जगह उपलब्ध हैं। जिस माध्यम से बहुत आसानी से मोबाइल कवर को बेचा जा सकता है।

फायदे :

एक मोबाइल कवर बनाने में कुल लागत लगभग 30 से 50 रुपए होती है। जबकि यह मोबाइल कवर बाजार में आसानी से 150 रुपये से 250 रुपये तक में बेचा जाता है। प्रत्येक मोबाइल बैक कवर पर 130 से 200 रुपये तक का लाभ होता है। अगर आपका मोबाइल कवर ज्यादा अट्रैक्टिव हुआ तो 300 रुपए या उससे अधिक तक का भी लाभ अर्जित कर आपको दे सकता है।अगर आप हर महीने सभी प्लेटफार्म जैसे अमेज़न फ्लिपकार्ट मीशो के अलावा अन्य माध्यम से सिर्फ 1,000 पीस भी बेचते हैं तब भी आपको हर महीने 2,00,000 रुपये तक का मुनाफा आसानी से प्राप्त होगा।

यह भी पढ़े नम्रता मल्ला के हॉट डांस ने हिलाया यूपी-बिहार, अदाएं देख नजरें हटाना हुआ मुश्किल, देखें जबरदस्त Video

Related Articles

Back to top button
x