लेटेस्ट न्यूज़

Gold Silver Price Today: सोना-चांदी में आई जबरदस्त गिरावट,जाने आज के रेट

सोना-चांदी में आई जबरदस्त गिरावट

Gold Silver Price Today: सोना-चांदी में आई जबरदस्त गिरावट,जाने आज के रेट पितृपक्ष में हुआ सस्ता सोना और चांदी अगर आपको भी सोने के बर्तन बनवाना है तो इससे सुनेहरा मौका नहीं मिलेगा आपको बता देखी सोने के भाव में प्रतिदिन कीमत बढ़ती गति रहती है आगे जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे

Gold Silver Price Today: सोना-चांदी में आई जबरदस्त गिरावट,जाने आज के रेट

Also Read: प्रीमियम लुक और जबरदस्त क़्वालिटी वाली YAMAHA R15 V4 BS6 जिसमे आपको मिलेंगे कई एडवांस फीचर्स

130 रुपये टूटा 18 कैरेट का भाव(The price of 18 carat fell by Rs 130)

इन सब के अलावा बात 18 कैरेट सोने की करें तो बुधवार को बाजार में उसकी कीमत 130 रुपये टूटकर 56290 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई. वहीं 17 सितंबर को इसका भाव 56420 रुपये था. बता दें कि सोने की खरीदारी से पहले उसकी शुद्धता जरूर जांचनी चाहिए. इसके अलावा हॉलमार्क भी देखना चाहिए. वैसे तो 24 कैरेट सोना सबसे शुद्ध माना जाता है. लेकिन ज्वेलरी के लिए 18 से 22 कैरेट सोना उपयुक्त होता है.

चांदी 1000 रुपये सस्ता(Silver cheaper by Rs 1000)

सोने के अलावा बात चांदी के कीमत की करें तो बुधवार को उसकी कीमत में गिरावट आई है. सर्राफा बाजार खुलने के साथ चांदी 1000 रुपये प्रति किलो सस्ती हुई. जिसके बाद उसकी कीमत 92000 रुपये प्रति किलो हो गई. इससे पहले 17 सितंबर को इसका भाव 93000 रुपये प्रति किलो था.

Gold Silver Price Today: सोना-चांदी में आई जबरदस्त गिरावट,जाने आज के रेट

जारी रहेगा उतार चढ़ाव(The ups and downs will continue)

वाराणसी के सर्राफा कारोबारी रूपेंद्र सिंह जुनेजा ने बताया कि सितंबर महीने के तीसरे सप्ताह में पहले दो दिन सोने चांदी की कीमतें लगातार बढ़ी, लेकिन अब तीसरे दिन उसकी कीमतों में गिरावट देखी गई है. उम्मीद है कि आगे इसकी कीमतों में थोड़ी और कमी आ सकती है.

Related Articles

Back to top button