देश

Free Silai Machine Yojana 2024: फ्री सिलाई मशीन योजना पर आई बड़ी खबर, यहाँ जाने पूरी खबर

Free Silai Machine Yojana 2024: फ्री सिलाई मशीन योजना पर आई बड़ी खबर, यहाँ जाने पूरी खबर

Free Silai Machine Yojana 2024: फ्री सिलाई मशीन योजना पर आई बड़ी खबर, यहाँ जाने पूरी खबर : अगर आप तक भी पीएम फ्री सिलाई मशीन योजना को लेकर कोई वीडियो पहुंचा है या आपने इंटरनेट के माध्यम से या फिर कहीं से भी पीएम फ्री सिलाई मशीन योजना की जानकारी ली है  क्या सच में PM Free Silai Machine Yojana के अंतर्गत आवेदन करने के बाद फ्री सिलाई मशीन मिल जाएगी। तो आज आपकों इससे जुड़ी हुयी कुछ बाते बताने वाले है।

Free Silai Machine Yojana 2024: फ्री सिलाई मशीन योजना पर आई बड़ी खबर, यहाँ जाने पूरी खबर

फ्री सिलाई मशीन योजना :

सोशल मीडिया पर पीएम फ्री सिलाई मशीन योजना को लेकर वायरल वीडियो को लेकर दावा किया जा रहा है कि महिलाओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के द्वारा फ्री सिलाई मशीन योजना के तहत मुफ्त में सिलाई मशीन दी जा रही है। साथ ही वीडियो के अंतर्गत आवेदन की प्रक्रिया तथा पात्रता और अनेक महत्वपूर्ण जानकारी को भी बताया गया है। इसके अलावा इस योजना को लेकर इंटरनेट पर भी जानकारी उपलब्ध है। वायरल होने वाली वीडियो के अंतर्गत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का फोटो साथ ही महिला का फोटो तथा सिलाई मशीन का फोटो भी लगाया गया है जिसे देखकर लग रहा है कि सच में महिलाओं को मुफ्त सिलाई मशीन दी जा रही है। लेकिन  बता दें कि वर्तमान में भारत सरकार द्वारा पीएम फ्री सिलाई मशीन योजना को संचालित नही किया जा रहा है। जो कि इस योजना की सच्चाई है।

यह भी पढ़े :Business Idea: लोगों के ताने सुनने से अच्छा शुरू करे खुद का बिजनेस, होगा तगड़ा मुनाफा

फ्री सिलाई मशीन योजना की सच्चाई :

जब भी आप किसी भी योजना के लिए आवेदन की प्रक्रिया पूरी करें उससे पहले आप उस योजना को लेकर संपूर्ण आधिकारिक जानकारी को जाने मंत्रालय या विभाग के द्वारा उस योजना को लेकर मिलने वाली जानकारी को वेरीफाई करें। और संपूर्ण जानकारी वेरीफाई होने के बाद ही आपको आवेदन की प्रक्रिया पूरी करनी है अगर जानकारी वेरीफाई नहीं हो पा रही है तो ऐसी स्थिति में आप उस योजना के लिए आवेदन न करें।

इस योजना को फर्जी बताया गया और लोगों से अपील की गई है कि यह एक ठगी का प्रयास है इस योजना से सावधान रहे। भारत सरकार ने वर्तमान में पीएम सिलाई मशीन योजना को शुरू नहीं किया है और ना ही इस योजना को लेकर किसी सरकारी विभाग द्वारा कोई जानकारी सार्वजनिक की गई है। पीएम फ्री सिलाई मशीन योजना जैसी फर्जी योजनाओं की जानकारीयो को आपको सोशल मीडिया पर बिल्कुल भी वायरल नहीं करना है। वही आपने इस योजना की सच्चाई जान ली। तो अब आप अधिक से अधिक जरूर शेयर करें इससे की इस योजना की सच्चाई सभी तक पहुंच जाएगी।

यह भी पढ़े :PM Mudra Loan Yojana: आज ही शुरू करे अपना बिजनेस, सरकार देती है 10 लाख तक का लोन, जाने कैसे करें आवेदन

Related Articles

Back to top button