देश

देश के नए बजट के साथ LPG गैस के बढे दाम जाने कितने रूपये की हुयी बढ़ोत्तरी

देश के नए बजट के साथ LPG गैस के बढे दाम जाने कितने रूपये की हुयी बढ़ोत्तरी

देश के नए बजट के साथ LPG गैस के बढे दाम जाने कितने रूपये की हुयी बढ़ोत्तरी : 1 फरवरी को नए बजट आने के बाद तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर के दामों मे बढ़ोतरी कर दी। सर्दियों के मौसम में बढ़ी डिमांड और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें प्रभावित होने की वजह से LPG सिलेंडर के दाम में 14 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

देश के नए बजट के साथ LPG गैस के बढे दाम जाने कितने रूपये की हुयी बढ़ोत्तरी

LPG Cylinder :

देश के बजट के दिन तेल कंपनियों ने गैस सिलेंडर का बजट बिगाड़ दिया है।सर्दियों के मौसम में बढ़ी डिमांड और अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमतें प्रभावित होने की वजह से LPG सिलेंडर के दाम में 14 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। हालांकि, ये बढ़ोतरी 19KG कॉमर्शियल सिलेंडरों की कीमतों में की गई है। घरेलू LPG गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। कमर्शियल गैस सिलेंडर की नई कीमतें आज से लागू हैं। पिछले महीने भी तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में 1.50 रुपए में बढ़ोतरी कि थी।

यह भी पढ़े :Agniveer Yojana Free Training : प्रदेश के युवाओं को बड़ी खुशखबरी! सरकार फ्री में देगी ये सुविधा

LPG Cylinder Price :

1 फरवरी 2024 से लागू हो गई हैं। ताजा बदलाव के बाद जहां दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम (Delhi LPG Cylinder Price) 1755.50 रुपये से बढ़कर 1769.50 रुपये कर दिया गया है।मुम्बई में स्थित ग्राहकों को ₹1708.50 से बढ़कर ₹1723.50 का भुगतान करना होगा।इस बीच, कोलकाता में, यह अब ₹1887 और चेन्नई में ₹1937 में आता है, जबकि पहले कीमतें क्रमशः ₹1869 और ₹1924.50 थीं।

Related Articles

Back to top button