राजनीतिक

Congress का आरोप- ‘कर्नाटक की BJP सरकार ने चुराया इलेक्शन डाटा

 Congress:कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘खुलासे से पता चलता है कि कर्नाटक मुख्यमंत्री सहित सत्ता के गढ़ में बैठे लोग मतदाता डाटा की चोरी, धोखाधड़ी और प्रतिरूपण के लिए जिम्मेदार हैं

कांग्रेस ने कर्नाटक की भाजपा सरकार इलेक्शन डाटा चुराने का गंभीर आरोप लगाया है. कांग्रेस का कहना है कि बेंगलुरू महानगर निगम ने एक NGO को वोटर अवेयरनेस अभियान का काम सौंपा था. आरोप लग रहे हैं कि इस NGO ने वोटर अवेयरनेस की बजाय वोटर्स का डाटा जमा करने का काम किया. इसके लिए NGO ने अपने फील्ड ऑफिसर्स को ब्लॉक लेवल ऑफिसर के फर्जी ID कार्ड दिए और इन लोगों ने मतदाताओं की सारी जानकारी ले ली.

Read more:Innovation और स्टार्टअप्स में भारत ने रचा इतिहास

सुरजेवाला ने कहा, ‘इन सबके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो और सीएम बोम्मई जी इस्तीफा दे और 30 दिन में कर्नाटक हाई कोर्ट के मुख्य न्यायधीश की अध्यक्षता में एक जांच हो ताकि सच्चाई सामने आए. ये सरकार जनमत खो चुकी है इसलिए वोट चोरी कर रही है. विपक्षी नेता इन सबके खिलाफ FIR दर्ज करवाने जाएंगे.’

इससे पहले कांग्रेस ने कर्नाटक में हजारों ‘विवेक’ कक्षाओं को भगवा रंग से रंगने के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के फैसले की आलोचना करते हुए मंगलवार को कहा कि सत्तारूढ़ दल के नेताओं को पहले अपने घरों को इस रंग से रंगना चाहिए.

 Congress:कांग्रेस की कर्नाटक इकाई ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘स्कूलों को भगवा रंग से रंगना चाह रही भाजपा को इन सवालों का जवाब देना होगा. भाजपा नेताओं ने अपनी कार और घरों को भगवा रंग से क्यों नहीं रंगा?

Related Articles

Back to top button