टेक्नोलोजी

Citroen My Ami Buggy EV लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स…

Citroen My Ami Buggy EV:फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी Citroen ने ग्लोबल मार्केट में नई इलेक्ट्रिक कार पेश की गई है, जो असल में एक बग्गी है. इसे My Ami Buggy नाम दिया गया है. यह बेहद कॉम्पेक्ट डिजाइन के साथ आती है. इसे My Ami इलेक्ट्रिक कार से प्रेरणा लेकर तैयार किया गया है. इसमें 5.4kWh का बैटरी पैक और 8 हॉर्सपावर जनरेट करने वाली मोटर दी गई है. कंपनी ने My Ami Buggy की शुरुआती कीमत 13029 डॉलर (लगभग 10.78 लाख रुपये) रखी है.

बताया जा रहा है कि यह लिमिटिड एडिशन व्हीकल है, जिसके कुल 1000 यूनिट्स ही मैन्युफैक्चर की जाएंगी. इस इलेक्ट्रिक व्हीकल को 10 से ज्यादा देशों में उपलब्ध कराया जाएगा. यह जून में यूरोप के कुछ चुनिंदा देशों, जैसे- फ्रांस, स्पेन और इटली आदि में लॉन्च की जाएगी. यह मोरक्को और तुर्किए में लॉन्च होगी लेकिन अमेरिका में इसे उपलब्ध नहीं कराया जाएगा.

 

Also read 75 rupees Coin: नए संसद भवन में लॉन्च होगा 75 रुपए का सिक्का, होंगी कई खासियतें…

 

 

Citroen My Ami Buggy EV:इसमें बैठने के बाद लोगों को खुलेपन का अहसास मिलता है. My Ami Buggy का कॉन्सेप्ट कंपनी ने 2021 में पेश किया था, जिसे लोगों से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. इसके बाद कंपनी ने इसकी लिमिटिड यूनिट्स तैयार करने का फैसला किया और इसे बाजार में लाया जा रहा है. इसकी 150 यूनिट केवल 20 मिनट में ही बिक गईं.

Related Articles

Back to top button