छत्तीसगढ़

Chhattisgarh Budget 2024 : छत्तीसगढ़ में 18 साल बाद वित्तमंत्री पेश करेंगे प्रदेश का आम बजट….दिखेगी मोदी की गारंटी

Chhattisgarh Budget 2024 रायपुर. विष्णु देव साय सरकार के कार्यकाल का पहला बजट कुछ ही देर में पेश होगा. वित्त मंत्री ओपी चौधरी 12.30 बजे बजट प्रस्तुत करेंगे. इससे पहले वे बजट का सूटकेस लेकर राम मंदिर जाएंगे. यहां पूजा-अर्चना करने के बाद वे विधानसभा जाएंगे. 20 साल बाद ये मौका है कि जब कोई वित्त मंत्री बजट पेश करेगा. इससे पहले मुख्यमंत्री ही बतौर वित्त मंत्री बजट पेश करते रहे हैं.

बजट को लेकर वित्त मंत्री ने कहा कि बजट में हर वर्ग को साधने की कोशिश की गई है. बजट में मोदी की गारंटी दिख सकती है. जिसमें प्रधानमंत्री आवास, महतारी वंदन, नालंदा परिसर के अलावा कृषि, स्वास्थ्य और शिक्षा पर फोकस हो सकता है. बजट
इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ावा दिया जा सकता है.

read more: 108MP कैमरा और 5000 mAh की बैटरी के साथ आया Realme का लाजवाब स्मार्टफोन, कीमत मात्र इतनी

उन्होंने आगे कहा कि छत्तीसगढ़ के गरीबों, किसानों, युवाओं और महिलाओं को फोकस करते हुए काफी बड़ी-बड़ी स्कीम विष्णु देव के साय में नेतृत्व में लाने जा रहे हैं. ये बजट आने वाले वर्षों में छत्तीसगढ़ को एक नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए रोड मैप होगा. हमारी रणनीति क्या होगी विजन क्या है इसको भी प्रस्तुत करने वाला बजट होगा.

बताया जा रहा हैं कि अगर बजट चुनावी हुआ तो वित्त मंत्री ओपी चौधरी अपने इस बजट में व्यापारी समेत किसानों और युवाओं के लिए बड़ा ऐलान कर सकते हैं। प्रदेश की माली हालत को सुधारने का बीड़ा उठाने वाले ओपी चौधरी राजस्व बढ़ाने के लिए कुछ नए रिफॉर्म्स कर सकती है। इसके साथ तत्कालीन डॉ रमन सिंह की सरकार के रुके हुए प्रोक्जट्स के लिए बड़ा ऐलान संभव हैं। देखना होगा की यह बजट आम आदमी के लिए कितना फायदेमंद और राहत देने वाला साबित होता है।

Chhattisgarh Budget 2024 : ओपी ने कहा कि बजट हर व्यक्ति के जीवन में प्रभाव डालता है. हम उसे चाहे या ना चाहे, वह प्रभाव डालेगा ही. इसलिए हर व्यक्ति के लिए बजट जरूरी होता है. छत्तीसगढ़ की जनता के लिए केंद्रित करते हुए हम बजट प्रस्तुत करते हैं. गरीब, किसान, युवा, महिला यह हमारे मुख्य केंद्र बिंदु हैं. इनको केंद्रित करते हुए बजट पेश करेंगे. हमारा फोकस रहेगा कि ये बजट भविष्य की नींव रखने वाला बजट हो.

 

 

Related Articles

Back to top button
x