छत्तीसगढ़

Cg News: PM ने छत्तीसगढ़ को दी करोड़ों की सौगात,कही ये बात-

Cg News रायपुर.छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी वर्चुअली रूप से ‘विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़’ कार्यक्रम में शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने प्रदेश में करीब 35 हजार करोड़ रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण किया।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज छत्तीसगढ़ को कई बड़ी सौगातें दी. उन्होंने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए “विकसित भारत विकसित छत्तीसगढ़ संकल्प यात्रा” की शुरुआत की. साथ ही 34,427 करोड़ के 10 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, लगभग 35 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है. छत्तीसगढ़ में अब और नौकरी के रास्ते खुलेंगे. आज एनटीपीसी के 1600 मेगावोल्ट पावर प्लांट को राष्ट्र को समर्पित किया है. इस प्लांट से देशवासियों को बिजली उपलब्ध हो पाएगी.

पीएम मोदी ने शुरुआत ही राजनीतिक संबोधन से की और कहा कि विधानसभा चुनाव में आप जनता ने बहुत साथ दिया।कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार और तृष्टिकरण से आगे सोच नहीं पाती, वो सिर्फ अपने परिवार के किए काम करते हैं. वो आपके परिवार के बारे में कभी नहीं सोच सकते. मोदी ने कहा, हम छत्तीसगढ़ को सौर ऊर्जा का बहुत बड़ा केंद्र बनाना चाहते हैं. बिजली बेचकर कमाई का साधन देना चाहते हैं. 1 करोड़ परिवारों के लिए पीएम मुफ्त बिजली योजना शुरू की है. घर की छत पर सौर ऊर्जा पैनल लगाने के किए सरकार मदद देगी. इससे 300 यूनिट तक बिजली मुफ्त मिलेगी. ज्यादा बिजली पैदा होगी उसे सरकार खरीदेगी. सरकार हमारे अन्नदाता को ऊर्जा दाता भी बनाएगी. बंजर जमीन पर छोटे-छोटे प्लांट लगाने के लिए सरकार मदद दे रही है.आज राजनांदगांव और भिलाई में सोलर पार्क का लोकार्पण किया गया है। हर घर को सूर्य घर बनना चाहते हैं। हर परिवार को कमाई का जरिया देना चाहते हैं। अन्नदाता को ऊर्जा दाता बनने की भी योजना है। खेत मेड़ पर सौर पैनल लगाने की सहायता दे रही है।

Read more: खिल उठेंंगी आपके पैरो की खूबसूरती, बस ट्राई करे बिछिया की ये स्टाइलिश डिजाइन

मोदी ने कहा, डबल इंजन की सरकार अपनी गारंटी को पूरा कर रही है. लोगों को 2 वर्ष का बकाया बोनस दिया जा चुका है.
पीएससी परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर आदेश दे दिया गया है. बीजेपी जो कहती है वो कहकर दिखाती है. मोदी की गारंटी यानी गारंटी पूरा होने की गारंटी है. विकसित होने के किए जो कुछ चाहिए वो पहले था वो आज भी है. आजादी के बाद जिन्होंने लंबे समय तक शासन किया है वो 5 साल के सफर को सोचकर काम करती रही. उनके मन में सरकार बनाना काम था. देश को आगे बढ़ाना उनके एजेंडे में नहीं था. दशा और दिशा यही है.

पीएम मोदी ने कहा, कांग्रेस परिवारवाद, भ्रष्टाचार से आगे सोच नहीं पाती, वो सिर्फ अपने परिवार के किए काम करते हैं. वो आपके परिवार के बारे में कभी नहीं सोच सकते. वो आपके बच्चे का भविष्य नहीं बना सकते. आज विकसित भारत और विकसित छत्तीसगढ़ की बात कर रहा हूं. 2014 में मोदी ने गारंटी दी थी. सरकार ऐसी होगी कि पूरी दुनिया में सिर गर्व से ऊपर होगा. गारंटी देकर मैंने अपने आप को खपा दिया. गरीबों को लुटने वालों को गरीबों का पैसा लौटाना पड़ेगा. गरीबों का पैसा लूटने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी. कांग्रेस के पीएम ने अपने सरकार के किए कहा था, दिल्ली से एक रुपया भेजते हैं जो
गांवों तक जाते-जाते 15 पैसा पहुंचता है. 85 पैसा रास्ते में गायब हो जाता है. अगर आज यही स्थिति होती तो कल्पना करते क्या स्थिति होती.

Cg News मोदी ने कहा, नई रेल लाइन बन रही है. यह बीजेपी के शासन का नतीजा है. ऐसी ही कामों से विकसित छत्तीसगढ़ का सपना पूरा होगा. भारत को विकसित होने से कोई नहीं रोक सकता. आने वाले 5 वर्षों में भारत 3 बड़ी अर्थव्यवस्था में ताकतवर बनेगा. रायपुर के “बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर” में आयोजित कार्यक्रम में पीएम मोदी ने विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों से वर्चुअली संवाद भी किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री विष्णु देव साय थे. अध्यक्षता पर्यटन व संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने की.

Related Articles

Back to top button