छत्तीसगढ़

Cg News: रायपुर स्टेशन पर सारनाथ एक्सप्रेस में चली गोली, जवान की मौत एक यात्री की हालत गंभीर…

Cg News रायपुर :राजधानी रायपुर के रेलवे स्टेशन में आज सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया जब गाड़ी संख्या 15159 सारनाथ एक्सप्रेस में उसलापुर से रायपुर तक उप नि एसडी डी घोष+04 आरपीएसएफ के द्वारा अनुरक्षण कर रहे थे।अनुरक्षण कर रायपुर स्टेशन प्लैटफॉर्म नंबर 01 पर प्रातः क़रीबन 6 बजे आरपीएसएफ बल सदस्य आरक्षक दिनेश चंद्र के बंदूक़ से कोच नंबर S/02 से उतरते समय एक्सीडेंटल फायर हुआ। जिससे स्वयं दिनेश चंद के सीने पर गोली लगी है ऊपर बर्थ में नवरोज़ाबाद निवासी मोहम्मद दानिस एवं साइड में उसके पिता सोए हुए थे गोली चलने की आवाज़ से वे दोनों उठे देखें कि मोहम्मद दानिश के पेट में भी गोली लगी है जवान एवं मोहम्मद दानिश दोनों को रामकृष्ण हॉस्पिटल लेजा कर एडमिट किया गया। जवान दिनेश चंद्र s/o करतार सिंह उम्र -34 निवासी राजस्थान की राम कृष्ण केयर हास्पिटल में मृत्यु हो गई है एवं नौरोजाबाद निवासी मोहम्मद दानिस s/o इक्तियाक आलम का इलाज जारी है

जाने पूरी डिटेल

जानकारी के मुताबिक घटना रायपुर रेलवे स्टेशन में आज सुबह 6 बजें के लगभग घटित हुई। बताया जा रहा है कि आज तड़के सारनाथ एक्सप्रेस में उसलापुर से रायपुर तक RPSF के सब इंस्पेक्टर एस.डी.घोष 4 जवानों के साथ जांच के लिए सवार हुए थे। ट्रेन में अनुरक्षण करने के दौरान सारनाथ एक्सप्रेस रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 1 पर सुबह 6 बजेें आकर रूकी हुई थी। इसी दौरान RPSF के जवान कांस्टेबल दिनेश चंद्र के बंदूक़ से अचानक कोच नंबर एस-2 से उतरते समय एक्सीडेंटल फायर हो गया।

Read more: Cg News: बंगले के अंदर सो रहे थे मंत्री दयाल दास बघेल तभी अचानक चली गोली…मिली जवान की लहूलुहान लाश,मचा हड़कंप

इस फायरिंग में खुद जवान दिनेश चंद के सीने पर गोली लग गयी। इसके साथ ही गोली ऊपर बर्थ में सो रहे नवरोज़ाबाद निवासी मोहम्मद दानिस के पेट में जा लगी। साइड बर्थ पर सो रहे मोहम्मद दानिस के पिता ने जब गोली चलने की आवाज सुनकर उठे तो उन्होने देखा कि मोहम्मद दानिश के पेट में भी गोली लगी है। इस घटना में घायल जवान और यात्री मोहम्मद दानिश को रामकृष्ण हॉस्पिटल में चिंताजनक हालत में भर्ती कराया गया है। अस्पताल में उपचार के दौरान गंभीर रूप से घायल जवान दिनेश चंद्र की मौत हो गयी। बताया जा रहा है कि मृतक जवान राजस्थान का निवासी था। वहीं घायल यात्री का उपचार जारी है।

Cg News रायपुर में S2 कोच ट्रेन से उतरते समय एक कांस्टेबल के गन से संभवतः एक्सीडेंटली गोली चल गई. यह गोली खुद उसी कांस्टेबल को लगी और यह गोली उनके शरीर से निकाल कर ऊपर कि बर्थ पर सो रहे एक पैसेंजर को भी लग गई. इस घटना से कांस्टेबल का निधन हो गया. जबकि यात्री को राम कृष्ण केयर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी कन्डिशन स्टैबल है. घटना के कारणों की जांच की जा रही है.

Related Articles

Back to top button
x